सपा के बिना नहीं बनेगी केंद्र में किसी की सरकार: मुलायम

मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि सपा के सहयोग के बिना केंद्र में किसी की भी सरकार नहीं बन सकती है। मोहनलालगंज संसदीय सीट पर दो चुनावी सभाओं के माध्यम से मुलायम ने सवणरें का दिल जीतने की भी कोशिश की। अनाज की कमी को पूरा करने के लिए बेकार पड़ी भूमि को सुधारा जाएगा। डेढ़ साल में प्रदेश में हर किसी

By Edited By: Publish:Fri, 25 Apr 2014 08:29 AM (IST) Updated:Fri, 25 Apr 2014 08:34 AM (IST)
सपा के बिना नहीं बनेगी केंद्र में किसी की सरकार: मुलायम

जेएनएन, लखनऊ। मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि सपा के सहयोग के बिना केंद्र में किसी की भी सरकार नहीं बन सकती है। मोहनलालगंज संसदीय सीट पर दो चुनावी सभाओं के माध्यम से मुलायम ने सवणरें का दिल जीतने की भी कोशिश की। अनाज की कमी को पूरा करने के लिए बेकार पड़ी भूमि को सुधारा जाएगा। डेढ़ साल में प्रदेश में हर किसी को 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी। मुसलमानों की स्थिति बेहतर बनाने के लिए सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू किया जाएगा।

पहले मलिहाबाद और फिर मोहनलालगंज में सभाओं में मुलायम ने सपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि सपा ने दवा, पढ़ाई मुफ्त होने और रोटी-कपड़ा सस्ता होने का जो नारा दिया था, वह पूरा हो रहा है। मुलायम ने मोहनलालगंज में लोगों से पूछा क्या मुफ्त में दवा मिलती है? लोगों ने हाथ उठा कर हां में जवाब दिया। मुलायम ने कहा कि आज जमीनें घट रही हैं और जनसंख्या बढ़ रही है, ऐसे में अनाज का संकट आ सकता है। इसलिए प्रदेश सरकार ने बेकार पड़ी जमीनों को उपजाऊ बना कर उन पर आनाज पैदा कराने की योजना बनाई है। उन्नाव की सभा में मुलायम सिंह ने कहा कि देश के विकास में मुसलमानों का 80 फीसद योगदान है। इसलिए उन्हें हर योजना में 20 फीसद कोटा देंगे। मंत्रिमंडल से लेकर पार्टी के पदों व कमेटियों में 20 पद उनके होंगे।लोगों ने हाथ उठा कर हां में जवाब दिया। मुलायम ने कहा कि आज जमीनें घट रही हैं और जनसंख्या बढ़ रही है, ऐसे में अनाज का संकट आ सकता है। इसलिए प्रदेश सरकार ने बेकार पड़ी जमीनों को उपजाऊ बना कर उन पर आनाज पैदा कराने की योजना बनाई है। उन्नाव की सभा में मुलायम सिंह ने कहा कि देश के विकास में मुसलमानों का 80 फीसद योगदान है। इसलिए उन्हें हर योजना में 20 फीसद कोटा देंगे। मंत्रिमंडल से लेकर पार्टी के पदों व कमेटियों में 20 पद उनके होंगे।

पढ़ें: लहर कहां चल रही, हमें तो नहीं दिख रही: अखिलेश

पढ़ें: फीरोजाबाद में बूथ लूट पर बवाल, भाजपाइयों पर लाठीचार्ज

chat bot
आपका साथी