हॉस्टल में छात्र को निर्वस्त्र कर की रैगिंग

मारवाह स्टूडियो के एनीमेशन इंस्टीट्यूट स्थित छात्रावास में तीन छात्रों ने एक छात्र की जमकर रैगिंग की। आरोपियों ने सभी हदें पार करते हुए न सिर्फ छात्र को निर्वस्त्र किया, बल्कि उसके साथ कुकर्म का प्रयास भी किया। छात्रों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया और पीड़ित को वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर पांच हजार रुपये की मांग की। पुलिस मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। इस बीच इंस्टीट्यूट ने दो छात्रों को निष्कासित कर दिया है।

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 01:19 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 11:11 AM (IST)
हॉस्टल में छात्र को निर्वस्त्र कर की रैगिंग

नोएडा [जासं]। मारवाह स्टूडियो के एनीमेशन इंस्टीट्यूट स्थित छात्रावास में तीन छात्रों ने एक छात्र की जमकर रैगिंग की। आरोपियों ने सभी हदें पार करते हुए न सिर्फ छात्र को निर्वस्त्र किया, बल्कि उसके साथ कुकर्म का प्रयास भी किया। छात्रों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया और पीड़ित को वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर पांच हजार रुपये की मांग की। पुलिस मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। इस बीच इंस्टीट्यूट ने दो छात्रों को निष्कासित कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-16 ए फिल्म सिटी स्थित एनीमेशन इंस्टीट्यूट में करनाल (हरियाणा) के अर्बन एस्टेट निवासी प्रॉपर्टी डीलर के पुत्र ने अक्टूबर, 2013 में दाखिला लिया था। वह इंस्टीट्यूट के सेक्टर-46 स्थित छात्रावास में रह रहा है। इंस्टीट्यूट में न्यू करन नगर, जम्मू निवासी आकाश सैनी, माया बाजार, गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) निवासी आकर्ष जायसवाल और सेंट्रल टाउन, जालंधर निवासी आयुष सेठ भी पढ़ते हैं। आकाश व आकर्ष एस्टिंग कोर्स में प्रथम वर्ष के छात्र हैं। आयुष डिपार्टमेंट ऑफ सिनेमा जबकि पीड़ित छात्र एनीमेशन कोर्स कर रहा है। आरोप है कि तीनों छात्रों ने 15 अप्रैल को दिन में पीड़ित के साथ हॉस्टल के बाहर मारपीट की। वार्डन ने बीच-बचाव किया और सभी को अपने-अपने कमरे में भेज दिया। रात में तीनों ने पीड़ित के कमरे का दरवाजा खटखटाया और अंदर घुसकर उसके साथ मारपीट करने लगे। आयुष व आकर्ष ने उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया। आकाश ने पूरे प्रकरण की वीडियो बनाई। तनावग्रस्त छात्र ने घटना की जानकारी परिजनों को दी जिस पर गुरुवार को कोतवाली सेक्टर-39 में तीनों छात्रों के खिलाफ रैगिंग का मामला दर्ज कराया गया।

chat bot
आपका साथी