'मारिया को फिलहाल क्लीनचिट नहीं'

मुंबई पुलिस प्रमुख राकेश मारिया के ललित मोदी से मुलाकात पर अपना स्पष्टीकरण देने के बावजूद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने वरिष्ठ आइपीएस अफसर के प्रति कोई नरमी नहीं बरती है। फड़नवीस ने मारिया का नाम लिए बगैर कहा कि इस विवाद पर उन्होंने किसी को क्लीनचिट नहीं दी

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2015 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2015 08:19 PM (IST)
'मारिया को फिलहाल क्लीनचिट नहीं'

मुंबई, [मिड डे]। मुंबई पुलिस प्रमुख राकेश मारिया के ललित मोदी से मुलाकात पर अपना स्पष्टीकरण देने के बावजूद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने वरिष्ठ आइपीएस अफसर के प्रति कोई नरमी नहीं बरती है। फड़नवीस ने मारिया का नाम लिए बगैर कहा कि इस विवाद पर उन्होंने किसी को क्लीनचिट नहीं दी है।

मुख्यमंत्री फड़नवीस ने कहा कि उन्होंने अभी तक राकेश मारिया का स्पष्टीकरण नहीं पढ़ा है। एसीएस उन्हें वह स्पष्टीकरण अपनी सिफारिशों के साथ अग्रसारित करेगा। तभी वह इस विषय में कोई निर्णय लेंगे। जब फड़नवीस से पूछा गया कि क्या मारिया का जल्द तबादला होगा, उन्होंने जवाब दिया फिलहाल नहीं। हालांकि फड़नवीस के करीबी सूत्र का कहना है कि पिछले साल फरवरी से इस पद पर तैनात इस वरिष्ठ अफसर को अनुशासन का पाठ पढ़ाना चाहते हैं।

राकेश मारिया ने सोमवार को ही पिछले साल लंदन में आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी से मुलाकात करने पर दस्तावेजी सबूतों के साथ अपना स्पष्टीकरण अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) केपी बख्शी को दे दिया था। उन्होंने यह भी बताया था कि लंदन से लौटते ही इस मुलाकात का ब्योरा उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से साझा किया था। साथ ही उन्होंने स्थानीय एंटी-एक्सटारशन सेल को ललित मोदी के परिवार को जान से मारने की धमकियों की जांच करने के भी दिशा-निर्देश दिए थे। इस पूरी मुलाकात का ब्योरा उन्होंने तब के गृह मंत्री आरआर पाटिल को भी बताया था। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अमिताभ रंजन ने इस मुलाकात के बारे में कोई भी जानकारी होने से इन्कार किया। उल्लेखनीय है कि रंजन भी उस वक्त लंदन में थे।

पढ़ें : महाराष्ट्र के सीएम ने ललित मोदी से मिलने पर मारिया से मांगी सफाई

पढ़ें : 'ललितगेट पर निंद्रासन से उठें पीएम और हमारे प्रश्नों का जवाब दें'

chat bot
आपका साथी