अक्षय कुमार ने कहा- यातायात नियमों का पालन करें, क्योंकि रोड किसी के बाप की नहीं

तीनों लघु फिल्मों को रिलीज किया। तीनों लघु फिल्मों में अक्षय कुमार ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाई है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 02:56 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 02:56 PM (IST)
अक्षय कुमार ने कहा- यातायात नियमों का पालन करें, क्योंकि रोड किसी के बाप की नहीं
अक्षय कुमार ने कहा- यातायात नियमों का पालन करें, क्योंकि रोड किसी के बाप की नहीं

नई दिल्ली (जेएनएन)। अपनी फिल्मों से सामाजिक संदेश देने वाले मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार अब आपको ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में 'सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा' का संदेश देते नजर आएंगे। अक्षय कुमार ने मंगलवार को दिल्ली के ली मैरेडियन होटल में केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नीतिन गड़करी के साथ 'सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा' जागरूकता अभियान की शुरूआत की है। केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्रालय ने इस अभियान के लिए अक्षय कुमार को ब्रांड एम्बेसडर बनाया है।

मंगलवार को आयोजित अभियान के उद्घाटन समारोह में नीतिन गड़करी और अक्षय कुमार ने 'सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा' अभियान के तहत बनाई गई तीनों लघु फिल्मों को रिलीज किया। तीनों लघु फिल्मों में अक्षय कुमार ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाई है। वीडियो में वह पुलिस की यूनिफार्म में अपने चिर-परिचित अंदाज में लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते दिख रहे हैं। लोकार्पण कार्यक्रम में अक्षय कुमार व नितिन गड़करी के साथ राज्यमंत्री मनसुख लाल मांडविया भी मौजूद रहे। मालूम हो कि अक्षय कुमार इससे पहले भी मुंबई पुलिस के सड़क सुरक्षा अभियान का चेहरा बन चुके हैं।

इस मौके पर नितिन गड़करी ने कहा कि हमारा लक्ष्य देश में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है। हमें उम्मीद है कि लोगों के पसंदीदा अभिनेता अक्षय कुमार के इस अभियान से जुड़ने के बाद सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता बढ़ेगी।

वहीं अक्षय कुमार का कहना है कि जैसे ही उन्हें हर वर्ष देश में होने वाले सड़क हादसों और उसके शिकार लोगों के आंकड़ों का पता चला वह हैरान रह गए। और उन्होंने तुरंत इस जागरूकता अभियान से जुड़ने का फैसला कर लिया।

अक्षय ने लोगों को ‘सड़क सुरक्षा’ का पढ़ाया पाठ

जागरूकता अभियान के लिए बनाए गए हर एक एड में अक्षय कुमार रास्ते पर लगे एक बोर्ड की तरफ इशारा करते हुए गाड़ी रुकवाकर लोगों से कहते हैं कि ये रास्ता आपके बाप का है, जिस पर लोग जवाब देते हैं नहीं ये रास्ता मेरे बाप का नहीं है। और फिर अक्षय चालान काटकर उन्हें देते हैं। और फिर सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जानकारी देते हैं। जागरूता अभियान के लिए तैयार किए गए तीनों वीडियो को अक्षय ने मंगलवार दोपहर अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर किया है।

एक ट्वीट में वह कह रहे हैं कि अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करें, क्योंकि रोड किसी के बाप की नहीं। दूसरे वीडियो संदेश में वह कह रहे हैं कि माफी मांगने से सुरक्षित चलना हमेशा बेहतर होता है। तीसरे वीडियो के जरिए उन्होंने संदेश दिया है कि कभी न पहुंचने से अच्छा है कि देरी से पहुंचे। तीनों वीडियो संदेश के साथ अक्षय ने पंच लाइन के तौर पर कहते हैं कि अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करें, क्योंकि रोड किसी के बाप की नहीं है।

chat bot
आपका साथी