NCPCR ने ट्विटर इंडिया को जारी किया नोटिस, राहुल गांधी के हैंडल के खिलाफ कार्रवाई की मांग

ष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर इंडिया को एक नोटिस जारी किया है जिसमें बच्ची के साथ दुष्‍कर्म और हत्या की गई। बच्ची के माता-पिता की तस्वीरें पोस्ट कर POCSO अधिनियम का उल्लंघन करने के लिए राहुल गांधी के हैंडल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:11 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:12 PM (IST)
NCPCR ने ट्विटर इंडिया को जारी किया नोटिस, राहुल गांधी के हैंडल के खिलाफ कार्रवाई की मांग
बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी

 नई दिल्‍ली, एएनआइ। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर इंडिया को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें 9 साल की बच्ची के साथ दुष्‍कर्म और हत्या की गई। बच्ची के माता-पिता की तस्वीरें पोस्ट करके POCSO अधिनियम का उल्लंघन करने के लिए राहुल गांधी के हैंडल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। यह जानकारी NCPCR के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने दी है।

ज्ञात हो कि पश्चिमी दिल्ली के कैंट इलाके के नांगल में 9 वर्षीय बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को लेकर राजनीति गर्मा गई है। इस मामले में बुधवार को पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़िता के घर पहुंचे और परिवार से मिले। इस दौरान राहुल गांधी के टि्वटर हैंडल से बच्‍ची के माता-पिता से मिलने की तस्‍वीरें जारी की गईं।

National Commission for Protection of Child Rights has issued a notice to Twitter India, calling for action against Rahul Gandhi's handle for violating POCSO Act by posting pictures of the parents of a 9-year-old girl who was raped-murdered: NCPCR chairperson Priyank Kanoongo pic.twitter.com/s4NZqfZLha

— ANI (@ANI) August 4, 2021

इस बारे में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा, 'हम आज भाजपा की ओर से राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो से निवेदन करूंगा कि राहुल गांधी द्वारा जिस प्रकार से पॉक्सो एक्‍ट की धारा 23 और जुवेनाइल जस्टिस केयर एंड प्रोटेक्‍शन ऑफ चिल्‍ड्रेन एक्‍ट की धारा 74 का उल्लंघन किया गया है, एनसीपीसीआर उसका संज्ञान लें और राहुल गांधी को नोटिस जारी करे।

राहुल गांधी और केजरीवाल पर निम्‍न स्‍तर की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा, 'दिल्ली में नांगल में एक छोटी-सी बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ, हम इसकी घोर निंदा करते हैं। कानून-व्यवस्था इस पर सजग होकर काम कर रही है और चार से ज्‍यादा लोग गिरफ्तार हो गए हैं। दुष्‍कर्म में राजनीति करने की कोशिश राजनीति का ​सबसे निम्न स्तर होता है।'

उन्‍होंने कहा कि कल राहुल गांधी जी ने ट्वीट किया कि दलित की बेटी हिंदुस्तान की बेटी है। इसमें कोई दो मत नहीं है। उसे न्याय मिलना ही चाहिए। लेकिन क्या राजस्थान की दलित बेटी, छत्तीसगढ़ की दलित बेटी और पंजाब की दलित बेटी, जिसके साथ जघन्य अपराध होता है, क्या ये हिंदुस्तान की बेटियां नहीं हैं?

chat bot
आपका साथी