नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया, राहुल हाईकोर्ट पहुंचे

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2015 09:03 AM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2015 09:21 AM (IST)
नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया, राहुल हाईकोर्ट पहुंचे

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। दायर की गयी एक चुनौती याचिका पर ‘‘अलग बर्ताव’’ को लेकर आपत्ति जताते हुए वो दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे।

हाईकोर्ट में दाखिल की गयी इस याचिका में उन्होंने कहा कि निचली अदालत के एक फैसले को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर जज एस गौड़ ने सुनवाई की थी और अब इसे एक अन्य जज पी एस तेजी के पास सुनवाई के लिए भेज दिया गया है जो अदालत द्वारा अपनायी जाने वाली प्रक्रिया का उल्लंघन है।

गांधी परिवार पर शिकंजा, हेराल्ड मामले की जांच फिर शुरू

चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष दाखिल आवेदन में कहा गया है कि उनकी चुनौती याचिका को जज गौड़ की पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया जाना चाहिए जिनके समक्ष यह मामला पिछले आठ महीने से अधिक समय से लंबित था और उन्होंने कई मौकों पर विस्तार से इसकी सुनवाई की है। आवेदन में दलील दी है कि इस माननीय अदालत की स्थापित प्रक्रिया और चलन के अनुसार रजिस्ट्री को यह मामला उसी जज के समक्ष रखना चाहिए जहां मामले की आंशिक सुनवाई हुई थी।

आवेदन में आगे कहा गया है कि उपरोक्त तथ्यों और परिस्थिति के मद्देनजर अदालत इस मामले में विचार कर सकती है और उचित पीठ के सामने इसे सूचीबद्ध करने के लिए आदेश जारी कर सकती है। आवेदन में कहा गया है कि याचिकाकर्ता को इस बात से कोई कठिनाई नहीं है कि मामले को कानून के अनुरूप किसी उचित पीठ के समक्ष रखा जाए। मामले में सुनवाई 15 अक्टूबर यानी आज होगी।

chat bot
आपका साथी