वडोदरा से भी लड़ेंगे नरेंद्र मोदी

काशी से चुनावी मैदान में कूदकर अपनी अखिल भारतीय स्वीकार्यता साबित करने की कोशिश में जुटे नरेंद्र मोदी गुजराती गौरव को भी भुनाएंगे। वह गुजरात के वडोदरा से भी मैदान में होंगे, जबकि लालकृष्ण आडवाणी गांधीनगर से छठी बार चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पांचवी सूची में मथुरा से हेमामालिनी जैसा फिल्मी सितारा होगा, तो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जगदंबिका पाल को तत्काल पुरस्कार मिल गया है। पार्टी ने उन्हें भी टिकट दे दिया है।

By Edited By: Publish:Thu, 20 Mar 2014 06:27 AM (IST) Updated:Thu, 20 Mar 2014 07:49 AM (IST)
वडोदरा से भी लड़ेंगे नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। काशी से चुनावी मैदान में कूदकर अपनी अखिल भारतीय स्वीकार्यता साबित करने की कोशिश में जुटे नरेंद्र मोदी गुजराती गौरव को भी भुनाएंगे। वह गुजरात के वडोदरा से भी मैदान में होंगे, जबकि लालकृष्ण आडवाणी गांधीनगर से छठी बार चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पांचवी सूची में मथुरा से हेमामालिनी जैसा फिल्मी सितारा होगा, तो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जगदंबिका पाल को तत्काल पुरस्कार मिल गया है। पार्टी ने उन्हें भी टिकट दे दिया है।

बुधवार को भाजपा ने गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार समेत कुछ अन्य राज्यों की 67 सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए। इसके साथ ही भाजपा ने अब तक लगभग 375 प्रत्याशी तय कर दिए हैं। अगली एक-दो बैठकों में 70-75 और नाम घोषित हो सकते हैं। वाराणसी के साथ ही वडोदरा से भी चुनावी मैदान में मोदी उतरे हैं तो रणनीति भी है। दरअसल, वह गुजराती गौरव के नारे के साथ ही राज्य की सभी 26 सीटों पर विजय हासिल कर सकें। गौरतलब है कि वाराणसी से चुनाव लड़ने का एक मकसद जहां पूर्वाचल में सीटों के सुदृढ़ीकरण की कोशिश है। वहीं, यह संकेत भी दिया गया है कि मोदी गुजरात के बाहर भी जनता के पसंदीदा हैं।

काशी में नमो-नमो जपेंगे गुजराती मुस्लिम

आडवाणी की सीट को लेकर जहां पूरे दिन पार्टी के अंदर ही घमासान मचा रहा। वहीं, कुछ अन्य सीटों को लेकर विरोध और प्रदर्शन तय है। डुमरियागंज सीट भी उसमें शामिल है। दरअसल, पाल को शामिल कराने और उन्हें टिकट देने को लेकर पहले ही कार्यकर्ता सड़क पर उतरने लगे थे। मथुरा में रालोद के जयंत चौधरी के मुकाबले पार्टी ने हेमा को उतारकर जीत हासिल करने की कोशिश की है, जबकि राजस्थान से ओलंपिक शूटर राज्यव‌र्द्धन राठौर भाजपा का प्रतिनिधित्व करेंगे।

chat bot
आपका साथी