मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने राहुल गांधी को बताया "गूंगा गुड्डा"

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल की अपने ब्‍लॉग पर जमकर आलोचना की है। उन्‍होंने ब्‍लॉग पर राहुल गांघी को गूंगा गुड्डा तक कह डाला। उन्‍होंने लिखा है कि संसद का ‘गूंगा गुड्डा’, ‘सड़क का सूरमा’ बनने की कोशिश में ‘घर (संसद) का न घाट (सड़क) का’

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2015 01:31 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2015 03:33 PM (IST)
मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने राहुल गांधी को बताया "गूंगा गुड्डा"

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल की अपने ब्लॉग पर जमकर आलोचना की है। उन्होंने ब्लॉग पर राहुल गांघी को गूंगा गुड्डा तक कह डाला। उन्होंने लिखा है कि संसद का ‘गूंगा गुड्डा’, ‘सड़क का सूरमा’ बनने की कोशिश में ‘घर (संसद) का न घाट (सड़क) का’ की स्थिति में आ गया है। संसद और सड़क की सियासत जन सरोकार और देश के विकास के मुद्दों के इर्द-गिर्द सिमटी हुई होती है। संसदीय लोकतंत्र का यह पहला मौका है जब ‘ग्रैंड ओल्ड पार्टी’ के ‘ब्रैंड न्यू लीडर’ न तो सड़क की हकीकत समझ पा रहे हैं, न ही संसद का महत्व। राहुल बाबा का ‘नॉनसेंस से न्यूसेंस’ तक का राजनैतिक सफर संसदीय सोच और सड़क की समझ से कोसों दूर है।

कांग्रेस नहीं देश मांग रहा दागी मंत्रियों से इस्तीफा: राहुल गांधी

संसद को लगातार बाधित करने के लिए उन्होंने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने बिना किसी तर्क के बाधित किया है, जबकि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा और उसके समाधान की बात बार-बार दोहराती रही है। उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस अपने असहयोगात्मक और अहंकारी रुख पर कायम रही। प्रजातंत्र में विपक्ष की अहम भूमिका होती है, लेकिन इस मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस ने जो व्यवधानकारी और नाकारात्मक रणनीति अपनाई है, उसे किसी भी तरह से उचित नहीं माना जा सकता।

सुषमा स्वराज द्वारा अपना पक्ष रखने के बाद भी कांग्रेस इस मामले को छोडऩे को तैयार नहीं है, इससे तो यही साबित होता है कि कांग्रेस पूरी तरह से ‘राजनैतिक दिवालिया पार्टी’ बन गई है। कुल 9 बिल इस सत्र में इंट्रोडक्शन के लिए निर्धारित थे, 8 बिल जोकि राज्यसभा में पेंडिंग हैं, पारित किए जाने थे, जिनमें दो अत्यंत महत्वपूर्ण बिल GST, रियल एस्टेट (रेग्युलेशन ऐंड डिवलपमेंट) बिल, 2013 भी हैं।

पढ़ें: मानसून सत्र से पहले नकवी ने कांग्रेस को बताया बेइमान मंडली

chat bot
आपका साथी