Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे की चपेट में आए नईम ने सुनाई आपबीती, त्रासदी के बाद यूं बचाई अपनी जान

Morbi Bridge Collapse गुजरात के मोरबी पुल हादसे में सोमवार 31 अक्टूबर को पुल का निर्माण करने वाली कंपनी ओरेवा के अधिकारियों टिकट विक्रेताओं व सिक्योरिटी गार्ड समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोरबी का दौरा करेंगे।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 01 Nov 2022 11:07 AM (IST) Updated:Tue, 01 Nov 2022 11:07 AM (IST)
Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे की चपेट में आए नईम ने सुनाई आपबीती, त्रासदी के बाद यूं बचाई अपनी जान
स्तों के साथ तैरकर नईम ने बचाई अपनी जान, मोरबी सिविल हास्पिटल में करा रहे इलाज

मोरबी, आनलाइन डेस्क। Morbi Bridge Collapse: रविवार (30 अक्टूबर) की शाम करीब 6.30 बजे मोरबी पुल हादसा हुआ। हादसे के समय पुल पर लगभग 300-400 मौजूद थे। इनमें से कुछ तो रस्सी के सहारे लटक कर जान बचा ली और कुछ तैरकर नदी को पार कर गए लेकिन सैंकड़ों लोग नदी में डूब गए। इनमें से ही एक नईम शेख (Naim Sheikh) हैं जो गुजरात के मोरबी स्थित सिविल अस्पताल (Civil Hospital Morbi) में भर्ती हैं। नईम शेख ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने नदी तैरकर अपनी और कुछ और लोगों की भी जान बचाई।

हादसे में जख्मी नईम ने बताई आपबीती

यह मच्छु नदी (Machchu River) पर बना हुआ था जो अचानक ढह गया। नईम ने कहा, 'हममें से 6 वहां थे, 5 वापस आ गए और एक का निधन हो गया। मुझे तैरना आता है, मैं और मेरे दोस्तों ने मिलकर कुछ लोगों को बचा लिया। यह दिल चीर देने वाला हादसा था। जब लोगों को सुरक्षित बचा रहा था तब मुझे चोट लगी।'

अब तक 135 की मौत 

सोमवार, 31 अक्टूबर को पुल का निर्माण करने वाली कंपनी, ओरेवा (Oreva)  के अधिकारियों, टिकट विक्रेताओं व सिक्योरिटी गार्ड समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज सुबह एक और जख्मी शख्स की मौत हो गई। अब तक पुल हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 135 हो गया है। यह जानकारी मोरबी डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने दी।

#WATCH गुजरात: माच्छू नदी में खोज और बचाव अभियान जारी है। 30 अक्टूबर को यहां मोरबी ब्रिज गिरने की घटना हुई थी, हादसे में मरने वालों की वर्तमान संख्या 135 है।#MorbiBridgeTragedy pic.twitter.com/zgsfZqAQT7

— ANI_HindiNews (@AHindinews) November 1, 2022

जिस नदी में यह हादसा हुआ वहां खोज और बचाव अभियान जारी है।

Morbi Bridge Collapse मामले में 14 नवंबर को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

PM Modi in Morbi Gujarat LIVE: मोरबी दुर्घटना समीक्षा बैठक के बाद आज पीएम का दौरा, मरने वालों की संख्या हुई 135

chat bot
आपका साथी