मोदी न हीरो, न ही जीरो: कपिल सिब्बल

केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने भाजपा के पीएम उम्मीदवार पर निशाना साधते हुए उन्हें न हीरो न जीरो करार दिया है। उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल तथ्यों पर आधारित नहीं है और न ही इसमें कोई सच्चाई है। गुजरात में विकास को झूठ का पुलिंदा बताने पर भाजपा ने कपिल सिब्बल के सभी आरोपों को बकवास बताया है। सिब्

By Edited By: Publish:Fri, 29 Nov 2013 09:37 AM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2013 10:36 AM (IST)
मोदी न हीरो, न ही जीरो: कपिल सिब्बल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने भाजपा के पीएम उम्मीदवार पर निशाना साधते हुए उन्हें न हीरो न जीरो करार दिया है। उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल तथ्यों पर आधारित नहीं है और न ही इसमें कोई सच्चाई है। गुजरात में विकास को झूठ का पुलिंदा बताने पर भाजपा ने कपिल सिब्बल के सभी आरोपों को बकवास बताया है। उन्होंने यह सब कुछ एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा।

सिब्बल ने 32 पन्नों के दस्तावेजों के जरिए गुजरात के कई आंकड़े पेश किए हैं। हालांकि इन आंकड़ों को भाजपा ने झूठा बताया है। सिब्बल ने कहा कि गुजरात एक मात्र ऐसा राज्य है जिसपर सबसे अधिक कर्ज है। इसमें मोदी कहीं नहीं आते हैं लिहाजा वह न तो हीरो हैं न ही जीरो हैं। उन्होंने मोदी पर अपने को सबसे ऊपर दिखाने और रखने का भी आरोप लगाया।

राष्ट्रीय मुद्दा है जासूसी कांड: कपिल सिब्बल

सोशल मीडिया की शरण में पहुंचे केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल

सिब्बल ने कहा कि मोदी अपने आपको जनता का मसीहा दिखाने का जत्न कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात से कई राज्य कई क्षेत्रों में आगे रहे हैं। वहीं गुजरात कहीं आगे है तो कहीं बेहद पीछे भी है, और ऐसा हर राज्य के साथ है।

सिब्बल ने माना तेजपाल को दिए थे पांच लाख रुपये

जासूसी कांड में सिब्बल ने साधा मोदी पर निशाना

दिल्ली विधानसभा चुनाव से संबंधित खबरों के लिए क्लिक करें

सिब्बल ने गुजरात के विकास मॉडल को दरकिनार करते हुए उसकी तुलना दिल्ली से भी कर दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की औसत विकास दर 11.39 फीसद है जबकि गुजरात की 10.13 फीसद है। वहीं प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में दिल्ली का आंकड़ा30 अरब डॉलर का है जबकि गुजरात में यह आंकड़ा एक करोड़ डॉलर से कम का है। जो आंकड़े उन्होंने पेश कि उसके मुताबिक 2012-13 में दिल्ली का राजकोषीय घाटा 26 अरब रुपये था जबकि गुजरात में यह 178.3 अरब था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी