अरुणाचल प्रदेश में 95 नए संक्रमित मामले दर्ज, राज्य के एक विधायक को भी हुआ कोरोना

अरुणाचल प्रदेश में 95 नए संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें राज्य का एक विधायक भी संक्रमित हुए हैं। अबतक मरनेवालों का आंकड़ा 5 तक पहुंच गया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 11:34 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 11:34 AM (IST)
अरुणाचल प्रदेश में 95 नए संक्रमित मामले दर्ज, राज्य के एक विधायक को भी हुआ कोरोना
अरुणाचल प्रदेश में 95 नए संक्रमित मामले दर्ज, राज्य के एक विधायक को भी हुआ कोरोना

ईटानगर, एएनआइ। अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के नए 95 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें राज्य के एक विधायक भी संक्रमित पाए गए हैं। अब राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 2,607 तक पहुंच गया है। अधिकारियों ने बताया कि इन मामलों में 50 अर्धसैनिक बल के जवान संक्रमित हुए हैं। बता दें कि राज्य में अबतक कुल पांच मौतें हो चुकी है।

राज्य में अबतक पांच मौतें

निगरानी अधिकारी डॉ। एल जंपा ने बताया कि राज्य के तेजू जोनल अस्पताल में कोरोना वायरस से 55 वर्षीय एक गाड़ी चालक की मौत हो गई। लेकांग निर्वाचन क्षेत्र के विधायक जुम्मम एते देवरी (Jummom Ete Deori) भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में पहली बारी किसी अधिकारी में संक्रमण पाया गया है। 

विधायक ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

देवरी ने सोशल मीडिया पर लिखा,' मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकल है। ऐसे में आखिरी कुछ दिन पहले जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं। सभी से अनुरोध है कि वह अपना कोरोना टेस्ट कराएं और जब तक रिपोर्ट नहीं आती है तब तक एक दूसरे से दूर रहैं। मैं ठीक हूं'।

अधिकारी चंपा ने बताया कि पश्चिम में 40 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें से कामेंग, पूर्वी सियांग और चांगलांग में 9 मामले,  8 मामले कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र से नैमसाई में पांच, लोअर में तीन प्रत्येक सियांग, तवांग और निचली दिबांग घाटी, पश्चिम सियांग में दो-दो, ऊपरी सुबनसिरी और लोहित और अंजाव, पूर्वी कामेंग में एक-एक मामले दर्ज किए हैं। 

देश में 25 लाख से ज्यादा मामले

देश में अब तक 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 49 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में  65,002 मामले सामने आए हैं और 996 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान आठ लाख 68 हजार 679 सैंपल टेस्ट हुए। देश में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है।

chat bot
आपका साथी