बिकने से मना करने पर की गई थी मासूम प्रेरणा की हत्या

तेरह वर्षीय किशोरी प्रेरणा की हत्या उसके बिकने से मना करने के लिए कर दी गई थी। यह खुलासा पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान राजवीर उर्फ रणधीर राणा ने किया। आरोपी उसका एक मानव तस्कर से सौदा भी कर चुके थे। मृतका ने पता लगने पर इसका विरोध किया

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Wed, 18 Feb 2015 08:23 AM (IST) Updated:Wed, 18 Feb 2015 03:16 PM (IST)
बिकने से मना करने पर की गई थी मासूम प्रेरणा की हत्या

भोपाल (नप्र)। तेरह वर्षीय किशोरी प्रेरणा की हत्या उसके बिकने से मना करने के लिए कर दी गई थी। यह खुलासा पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान राजवीर उर्फ रणधीर राणा ने किया। आरोपी उसका एक मानव तस्कर से सौदा भी कर चुके थे। मृतका ने पता लगने पर इसका विरोध किया था। पुलिस ने अब खरीदार की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक राजीवर ने स्वीकार किया कि वह हिमांशु के बड़े भाई प्रखर के साथ मिलकर प्रेरणा का एक तस्कर से सौदा कर चुके थे। वह उनके संपर्क में काफी समय से थी, इसलिए उसे यहां से वहां ले जाने में कभी दिक्कत नहीं हुई। वारदात की रात भी उन्होंने एक युवक से उसका सौदा तय कर दिया था, लेकिन यह बात प्रेरणा ने दूसरे कमरे में सुन ली थी। उस रात तो उन्होंने उसे समझा-बुझा दिया, लेकिन उसे सलकनपुर होते हुए रेहटी ले जाते वक्त जब वह घर जाने की जिद करने लगी, तो उन्होंने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। उससे छुटकारा पाने के लिए उन्होंने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद वे शव नहर में फेंककर सलकनपुर और होते हुए वापस आ गए। पुलिस को उनके मोबाइल के टॉवर की लोकेशन भी इन्हीं जगह मिली है।

आज निकालेंगे शांति मार्च

प्रेरणा के पिता अवधेश झा ने आरोप लगाए कि पुलिस उनसे अब भी इस मामले से जुड़ी सभी जानकारियां छिपा रही है। पुलिस ने उन्हें आरोपियों की गिरफ्तारी तक की सूचना नहीं दी। उन्होंने पुलिस पर राजनीतिक दवाब में काम करने के आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने मामले को फार्स्ट ट्रेक कोर्ट में चलाने की मांग की। उन्होंने बताया कि वे बुधवार शाम करीब 4 बजे लिबर्टी कॉलोनी से मिसरोद पुलिस थाने तक शांति मार्च निकालेंगे। इसमें स्कूल के बच्चे भी शामिल होंगे।

[साभार: नई दुनिया]

दुष्कर्म के बाद छह साल की बच्ची की हत्या

बरेली में दरिंदगी के बाद महिला की हत्या

chat bot
आपका साथी