'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान पर ममता के मंत्री ने किया बोलने से इंकार

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का मतदान शुरू होने से ठीक पहले ममता बनर्जी के एक मंत्री का बयान पार्टी को बहुत भारी पड़ सकता है।

By kishor joshiEdited By: Publish:Sat, 30 Apr 2016 09:39 AM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 03:27 PM (IST)
'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान पर ममता के मंत्री ने किया बोलने से इंकार

कोलकाता। पांचवें चरण का मतदान शुरू होने से ठीक पहले ममता के मंत्री फिरहाद हाकिम द्वारा दिए गए 'मिनी पाकिस्तान' वाले बयान पर शुरू हुए बवाल के बाद अब मंत्री महोदय इस पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोलूंगा।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम ने कोलकाता के 'गार्डन रीच' इलाके को मिनी पाकिस्तान बताया था। माना जा रहा है कि मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दिया गया यह बयान ने केवल कोलकाता पोर्ट सीट बल्कि पांचवेें चरण की 52 सीटों पर नकारात्मक असर डाल सकता है।

पढ़ें- प. बंगाल चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवें चरण का मतदान जारी

हकीम ने पाकिस्तानी पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' से बातचीत के दौरान यह बयान दिया। गार्डन रीच इलाके में रैली के दौरान उन्होंने पाकिस्तान के अखबार 'डॉन' की रिपोर्टर मलीहा हामिद सिद्दीकी से कहा कि आप हमारे साथ आइए। हम आपको कोलकाता के मिनी पाकिस्तान में ले चलते हैं।

बवाल मचने के बाद हकीम ने बेतुकी सफाई देते हुए कहा, अगर पीएम मोदी पाकिस्तान जा सकते हैं और अगर मैं किसी को मिनी पाकिस्तान कह देता हूं तो उससे क्या फर्क पड़ता है? उनके मुताबिक, राजनीतिक विरोधी सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने की कोशिश ना करें।

पढ़ें- ममता के राज में उद्योगों के नाम पर लगे बम के कारखाने: अमित शाह

भाजपा ने हाकिम के इस बयान की निंदा करते हुए उन्हें तुरंत टीएमसी से निकालने की मांग की है। तृणमूल कांग्रेस सांसद ने इस बयान से दूरी बनाते हुए कहा कि मैं इस तरह के बयान से सहमति नहीं रखता हूं। वहीं पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने इस पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

chat bot
आपका साथी