सोपोर में आतंकियों ने सरपंच को गोली से उड़ाया

आतंकियों ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में फिर उपस्थिति का अहसास दिलाते हुए एक सरपंच को उसके घर के बाहर ही मौत के घाट उतार दिया। मृतक कांग्रेस का वरिष्ठ नेता था। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ा है, लेकिन देर शाम तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

By Edited By: Publish:Fri, 11 Jan 2013 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jan 2013 06:51 PM (IST)
सोपोर में आतंकियों ने सरपंच को गोली से उड़ाया

श्रीनगर [जागरण ब्यूरो]। आतंकियों ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में फिर उपस्थिति का अहसास दिलाते हुए एक सरपंच को उसके घर के बाहर ही मौत के घाट उतार दिया। मृतक कांग्रेस का वरिष्ठ नेता था। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ा है, लेकिन देर शाम तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

गोरीपोरा-बोम्मई गांव का निवासी हबीबुल्ला मीर पुत्र दोपहर साढ़े बारह बजे काम के सिलसिले में घर से बाहर निकला ही था कि वहां पहले से ही घात लगाए बैठे आतंकियों ने उस पर ताबड़-तोड़ गोलियों की बौछार कर दी।

हबीबुल्ला गोली लगते ही खून से लथपथ होकर वहीं जमीन पर गिर पड़ा। गोलियों की आवाज से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। आतंकियों के जाने के बाद ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। पुलिस भी आ पहुंची। हबीबुल्ला को सोपोर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह इस साल आतंकियों की ओर से किसी पंचायत प्रतिनिधि या सियासी कार्यकर्ता की हत्या की पहली वारदात है। जबकि बारामूला जिले में बीते छह माह में किसी सरपंच की आतंकियों की ओर से हत्या की यह दूसरी वारदात है। इससे पूर्व 24 सितंबर, 2012 को आतंकियों ने नौपुरा-करीरी में सरपंच मुहम्मद शफी की हत्या की थी।

शुक्रवार को हुई इस वारदात के बाद वादी में पंचायत प्रतिनिधियों में दहशत का माहौल है। संबंधित प्रशासन ने इसका संज्ञान लेते हुए एक उच्चस्तरीय बैठक में पंच-सरपंचों की सुरक्षा की मौजूदा स्थिति की समीक्षा कर उसे और ज्यादा चाक चौबंद बनाने की कवायद शुरू कर दी है। आतंकियों के ज्यादा प्रभाव वाले ग्रामीण इलाकों में सुरक्षाबलों की गश्त बढ़ा दी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी