माइक्रोसॉफ्ट लाया फिंगरप्रिंट वाला कीबोर्ड

माइक्रोसॉफ्ट बहुत जल्द ही फिंगरप्रिंट वाला कीबोर्ड लांच करने जा रही है इसकी मदद से आपको पासवर्ड के झंझटों से छुटकारा मिल जाएगा।

By Srishti VermaEdited By: Publish:Sat, 17 Jun 2017 02:53 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jun 2017 02:53 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट लाया फिंगरप्रिंट वाला कीबोर्ड
माइक्रोसॉफ्ट लाया फिंगरप्रिंट वाला कीबोर्ड

सैन फ्रांसिस्को (आइएएनएस)। अब आपको कंप्यूटर का पासवर्ड याद रखने से छुटकारा मिल जाएगा। टेक्नोलॉजी की दुनिया का सरताज माइक्रोसॉफ्ट फिंगरप्रिंट सेंसर वाला कीबोर्ड ला रही है जिसपर काम करते समय आपको पासवर्ड जैसे झंझटों से छुटकारा मिल जाएगा। इसकी मदद से कंप्यूटर को बिना पासवर्ड के अनलॉक करना संभव होगा।

यह नया कीबोर्ड कई मायनों में खास है। इसे एल्यूमिनियम फ्रेम पर तैयार किया गया है, जो वायरलेस और वायर दोनों ही तरीकों से काम करता है। कंपनी ने इसे विंडोज 8-10 वाले कंप्यूटर पर इस्तेमाल करने के लिए तैयार किया है। पुराने विंडोज पर यह काम नहीं करेगा। इसके अलावा विंडोज 10, एंड्रॉयड और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन में भी यह सपोर्ट करेगा। कीबोर्ड की कीमत 130 डॉलर (करीब 8,400 रुपये) बताई जा रही है।

कंपनी 50 डॉलर (करीब 3,200 रुपये) की कीमत वाला नया माउस भी ला रही है। कंपनी ने अभी इन दोनों प्रोडक्ट की लांचिंग को लेकर कोई तारीख नहीं बताई है। हालांकि यूट्यूब और प्रोडक्ट से संबंधित पेज के मुताबिक, इन्हें जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा।

यह भी पढ़ें : कैसे पैसा कमाती हैं गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियां, जानिए 

chat bot
आपका साथी