महाराष्ट्र: CCI अध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप, कार्रवाई की मांग

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष केकू निकोल्सन पर एक महिला का पीछा करने का आरोप लगा है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 12 Aug 2016 12:07 PM (IST) Updated:Fri, 12 Aug 2016 12:15 PM (IST)
महाराष्ट्र: CCI अध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप, कार्रवाई की मांग

मुंबई, (मिड डे)। देश के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष केकू निकोल्सन पर गंभीर आरोप लगे हैं। क्लब की एक महिला सदस्य के पिता ने निकोल्सन पर अपनी बेटी का पीछा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसको लेकर कार्यकारी समिति को एक पत्र भी लिखा है।

6 जून 2016 को क्लब के सचिव एनके झा को लिखी इस चिट्टी की कॉपी हमारे सहयोगी अखबार मिड डे के पास है।

इस पत्र में लिखा है, पिछले एक साल से केकू निकोल्सन मेरी शादीशुदा बेटी और उसके परिवार के जबरन नजदीक आने की कोशिश कर रहे हैं। जो क्लब की सदस्यता का इस्तेमाल कर रहे हैं। मैंने उन्हें कई बार अपनी बेटी और उसके बच्चों को दूर रहने के लिए चेतावनी भी दी। मैंने निकोल्सन के फेसबुक अकाउंट पर मेरी बेटी के बारे में एक पोस्ट को भी देखा। जिसके कारण मुझे और मेरे परिवार को बहुत शर्मिंदगी हुई। वो मेरी बेटी पर अवैध संबंध बनाने के लिए दवाब बना रहा था। यह संभव है कि सीसीआई चेंबर गेस्ट रूम का दुरुपयोग भी किया गया हो।"

इसके अलावा इस पत्र में निकोल्सन को बेटी की शादी टूटने के लिए भी जिम्मेदार ठहराया गया है। दो पेज के इस पत्र के आखिरी में सदस्यों के हस्ताक्षर भी हैं। सदस्यों ने निकोल्सन के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।

23 जून को सीसीआई सचिव को एक और पत्र लिखा गया। इस पत्र में सचिव से जवाब के लिए मांग की।सीसीआई सूत्रों ने मामले की जांच होने की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि सीसीआई की स्थापना 1933 में हुई और इसे देश का सबसे प्राचीन और प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लब माना जाता है। इसे मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की भारत में शाखा के तौर पर भी देखा जाता है।

बॉम्बे हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस बनीं मंजुला चेल्लूर

chat bot
आपका साथी