जमीन कब्जा करने के केस में लोकसभाध्यक्ष ने दायर की याचिका

लोकसभाध्यक्ष मीरा कुमार अपनी जमीन पर कब्जा किए जाने को लेकर एक बार फिर पटना हाई कोर्ट की शरण में हैं। उन्होंने बुधवार को को दायर याचिका में आरोप लगाया कि बिहार के भोजपुर जिले में स्थित उनकी पैतृक जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है। इससे पहले भी उन्होंने जमीन कब्जाने को लेकर पटना हाई कोर्ट में याचिका

By Edited By: Publish:Thu, 01 May 2014 01:58 PM (IST) Updated:Thu, 01 May 2014 04:39 PM (IST)
जमीन कब्जा करने के केस में लोकसभाध्यक्ष ने दायर की याचिका

पटना। लोकसभाध्यक्ष मीरा कुमार अपनी जमीन पर कब्जा किए जाने को लेकर एक बार फिर पटना हाई कोर्ट की शरण में हैं। उन्होंने बुधवार को को दायर याचिका में आरोप लगाया कि बिहार के भोजपुर जिले में स्थित उनकी पैतृक जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है। इससे पहले भी उन्होंने जमीन कब्जाने को लेकर पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।

अपनी पहली याचिका में मीरा कुमार ने कहा था कि उनकी जमीन पर जिला परिषद ने अवैध तरीके से रास्ता बना लिया। इसके लिए उनकी स्वीकृति भी नहीं ली गई थी और न ही आज तक कोई मुआवजा दिया गया। इस बाबत संबंधित अधिकारियों से भी शिकायत की गई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। बुधवार को दायर की गई याचिका में लोकसभाध्यक्ष ने बताया कि चंदवा (भोजपुर) में उनकी पैतृक सम्पत्ति है। कुल 81 डेसिमिल जमीन उनके पिता जगजीवन राम व खुद उनके नाम से है। जिस पर कुछ लोगों ने कब्जा कर मकान बना लिया है। मामले की शिकायत पूर्व में जिलाधिकारी व डीसीएलआर के अलावा अन्य अधिकारियों से भी की गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। शिकायत के बीच प्रशासन की लापरवाही के चलते आरोपियों ने जमीन पर मकान तैयार करा दिया। इसके बाद हाई कोर्ट की शरण लेनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी