रंगदारी मामले में इकबाल कासकर, छोटा शकील और तीन अन्य पर मकोका

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कासकर और तीन अन्य के खिलाफ रंगदारी का पहला मामला ठाणे के कसारवाडावली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 11 Oct 2017 08:24 PM (IST) Updated:Wed, 11 Oct 2017 08:24 PM (IST)
रंगदारी मामले में इकबाल कासकर, छोटा शकील और तीन अन्य पर मकोका
रंगदारी मामले में इकबाल कासकर, छोटा शकील और तीन अन्य पर मकोका

मुंबई, प्रेट्र। ठाणे पुलिस ने रंगदारी के मामले में अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर, गैंगस्टर छोटा शकील और तीन अन्य के खिलाफ मकोका लगा दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कासकर और तीन अन्य के खिलाफ रंगदारी का पहला मामला ठाणे के कसारवाडावली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया है। मकोका के तहत आरोपी को आसानी से जमानत नहीं मिल सकती। इस मामले में पुलिस पहले ही कासकर और दो अन्य इसरार अली जमाल अली सय्यद और मुमताज शेख को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला कि रंगदारी के रैकेट में दाऊद का करीबी छोटा शकील भी शामिल है।

आगे की जांच में एंटी-एक्सटोरशन सेल ने बोरीवली के मटका किंग और कारोबारी पंकज गंगर को गिरफ्तार किया। उस पर आरोप है कि वह हर महीने हवाला के जरिए 10 लाख से लेकर 15 लाख रुपये तक छोटा शकील को भेजता था। इस मामले शकील की भूमिका पता लगने पर ठाणे की पुलिस ने इस मामले के सभी आरोपियों पर मकोका लगा दिया। अब ठाणे की पुलिस ने मुंबई पुलिस से पिछले दस साल का छोटा शकील की गतिविधियों का ब्योरा मांगा है।

इस गैंग के खिलाफ दर्ज हुए रंगदारी के पहले मामले में बिल्डर से 30 लाख रुपये ऐंठे गए और कासकर व उसके साथियों ने चार फ्लैट भी हड़प लिए हैं। यह गिरोह वर्ष 2013 से दाऊद इब्राहिम के नाम पर बिल्डर को धमका रहा था।

यह भी पढ़ें: पाक सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ने NAB के नए प्रमुख का पदभार संभाला

chat bot
आपका साथी