मथुरा के बच्चों ने भारत के मुख्य न्यायाधीश से लगाई गुहार

भाई बहन ने मुख्य न्यायाधीश को अर्जी देकर मामले की जांच सीबीआइ से कराने और जान माल की सुरक्षा दिलाने की मांग की..

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Thu, 12 Oct 2017 09:09 PM (IST) Updated:Thu, 12 Oct 2017 10:29 PM (IST)
मथुरा के बच्चों ने भारत के मुख्य न्यायाधीश से लगाई गुहार
मथुरा के बच्चों ने भारत के मुख्य न्यायाधीश से लगाई गुहार

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। घर में तीन मौतें देख चुके 15 और 17 साल के मथुरा अमर कालोनी के भाई बहन राहुल और दीपा ने मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा से मदद की गुहार लगाई है। भाई बहनों की ओर से गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट मे मुख्य न्यायाधीश के नाम न्याय दिलाने के लिए एक अर्जी दी गई। बच्चों ने मुख्य न्यायाधीश से माता पिता की हत्या के मामले की सीबीआइ से जांच कराने और अपनी जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट काउंटर पर रिसीव कराई गई हिन्दी में दी गई इस अर्जी में दीपा और राहुल के हस्ताक्षर हैं। मथुरा की अमर कालोनी में रहने वाले भाई बहन ने अर्जी में कहा है कि 8 मार्च को उनके घर मे डकैती पड़ी थी जिसमें उनके माता पिता की हत्या करके डकैत सारा सामान और नगदी लूट कर ले गए थे। आरोप लगाया गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस आजतक डकैतों और हत्यारों का कोई सुराग नहीं लगा पाई और सिर्फ आश्वासन देती रही। इस सबसे निराश होकर उनकी बड़ी बहन राखी (19 वर्षीय) ने खुदकुशी कर ली।

बच्चों का कहना है कि घर मे वे दोनों भाई बहन ही अकेले बचे हैं। उनके पास जीवन यापन या खाने पीने के लिए कुछ नहीं है। वे बेसहारा और मजबूर हैं। बच्चों ने मुख्य न्यायाधीश से प्रार्थना की है कि उनके मामले की जांच सीबीआइ से कराई जाए और उन दोनों की जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ेंः एम्बी वैली नीलामी में दखल देने वाला जेल जाएगा : सुप्रीम कोर्ट

chat bot
आपका साथी