दक्षिण भारत के राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मनसुख मंडाविया कल करेंगे बातचीत, कोरोना पर होगी चर्चा

इन दिनों दक्षिण भारत में कोरोना के सबसे अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को केरल में 51 हजार से अधिक नए मामले आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों के अंदर 51739 नए ​​मामले सामने आए हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 10:14 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 10:14 PM (IST)
दक्षिण भारत के राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मनसुख मंडाविया कल करेंगे बातचीत, कोरोना पर होगी चर्चा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की फाइल फोटो

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना की तीसरी लहर देखी जा रही है। खासकर दक्षिण भारत के राज्यों में कोरोना के नए मामले सबसे अधिक आ रहे हैं। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कल दक्षिण भारत के राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना टीकाकरण, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और आपातकालीन प्रतिक्रिया और स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी पैकेज पर बातचीत करेंगे। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी है।

Union Health Minister Mansukh Mandaviya will interact with health ministers of southern states tomorrow on COVID vaccination, health infrastructure, and Emergency Response & Health System Preparedness Package: Official sources

(File photo) pic.twitter.com/jRJ8LWXz5h

— ANI (@ANI) January 27, 2022

दक्षिण भारत के कई राज्यों में आ रहे कोरोना के सबसे अधिक नए मामले

इन दिनों दक्षिण भारत में कोरोना के सबसे अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। गुरुवार को केरल में 51 हजार से अधिक नए मामले आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के 51,739 नए ​​मामले सामने आए हैं। इस दौरान 42,653 मरीज ठीक हुए और 11 मरीजों की कोरोना से मौत दर्ज की गई। केरल में कोरोना के सक्रिय मामले 3,09,489 है। मृतकों की संख्या 52,434 है।

तमिलनाडु में 28 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले

वहीं, आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 13,374 कोरोना के नए मामले सामने आए। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले 1,09,493 हैं। तमिलनाडु में भी गुरुवार को कोरोना के 28,515 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 53 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले 2,13,534 हैं।

95 प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की दी गई पहली खुराक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश की 95 प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डाक्टर मनसुख मंडाविया ने उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए देश को बधाई दी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि भारत ने अपनी पात्र आबादी के 95 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगाने का रिकार्ड हासिल किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत और जनभागीदारी से देश इस अभियान में लगातार आगे बढ़ रहा है।

इस बीच देश में कोरोना टीकाकरण गुरुवार को 164.35 करोड़ खुराक से अधिक हो गया है। गुरुवार शाम सात बजे तक 49 लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी