गुड़िया के गुनहगार के इस कबूलनामे को पढ़ सिहर जाएंगे आप

गांधीनगर में पांच साल की मासूम गुड़िया के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपी मनोज व प्रदीप ने 15 अप्रैल को घटना से पूर्व दिन में दो बार शराब पी थी। प्रदीप से पूछताछ के बाद मंगलवार को इसका खुलासा हुआ है। इसे सोमवार देर रात बिहार से फ्लाइट से दिल्ली लाया गया। जिसके बाद रात भर उससे पूर्वी जिला के ड

By Edited By: Publish:Wed, 24 Apr 2013 07:44 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2013 08:19 AM (IST)
गुड़िया के गुनहगार के इस कबूलनामे को पढ़ सिहर जाएंगे आप

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। गांधीनगर में पांच साल की मासूम गुड़िया के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपी मनोज व प्रदीप ने 15 अप्रैल को घटना से पूर्व दिन में दो बार शराब पी थी। प्रदीप से पूछताछ के बाद मंगलवार को इसका खुलासा हुआ है। इसे सोमवार देर रात बिहार से फ्लाइट से दिल्ली लाया गया। जिसके बाद रात भर उससे पूर्वी जिला के डीसीपी कार्यालय में पूछताछ की गई।

दुष्कर्म कांड का आरोपी मनोज पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। उसने पूछताछ में कहा था कि दुष्कर्म प्रदीप ने किया था। किंतु, सोमवार को जब प्रदीप से भी पूछताछ की गई तब तस्वीर साफ हो गई। पुलिस अधिकारी के मुताबिक वारदात वाले दिन 15 अप्रैल की दोपहर मनोज प्रदीप से मिलने लोनी के राम विहार गया था। वहां दोनों ने शराब पी और गांधीनगर के लिए निकल पड़े थे। रास्ते में दोनों पुराना सीलमपुर आ गए और परिचित से पैसे लेकर फिर शराब खरीदकर पी। दोनों शाम साढ़े छह बजे गांधीनगर में मनोज के कमरे पर आ गए। प्रदीप कमरे में था और मनोज बाहर टहल रहा था। तभी सामने गुड़िया पर नजर पड़ने पर मनोज उसे चॉकलेट व स्नैक्स देकर कमरे में बुला लिया। वह मनोज को चाचा कहती थी। मनोज ने प्रदीप को थोड़ी देर कमरे से बाहर रहने को कहा और गुड़िया के साथ घिनौनी हरकत की। बाद में प्रदीप ने भी बेहोशी की हालत में उसने भी बच्ची से घिनौनी हरकत की।

घिनौनी हरकत के बाद दोनों बुरी तरह डर गए थे। मनोज ने प्रदीप से गुड़िया को मार डालने को कहा। प्रदीप गला घोंटने लगा। दोनों को लगा कि गुड़िया मर चुकी है। तब प्रदीप ने ब्लेड से भी बच्ची के शरीर पर वार किया। इसके बाद दोनों कमरे पर ताला लगाकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आ गए। दोनों स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन पकड़ कर 16 अप्रैल को मुजफ्फरपुर पहुंच गए। मनोज वहां से प्रदीप को अपने गांव ले गया वहां कुछ घंटे बिताने के बाद मनोज उसे लेकर ससुराल चला गया। ससुराल में मनोज ने प्रदीप का मोबाइल व सिम रखते हुए कहा कि अगर वह मोबाइल का इस्तेमाल करेगा तो पकड़ में आ जाएगा। उसने प्रदीप को अपनी पत्‍‌नी का नंबर देते हुए कहा कि वह दो दिन बाद उस नंबर पर फोन कर ले तब वह उसे अपना नया नंबर बता देगा। अगले दिन प्रदीप अपनी मौसी के घर लखीसराय, बड़हिया आ गया। इसी बीच पुलिस ने मनोज को ससुराल से दबोच लिया। उससे प्रदीप के बारे में जानकारी मिलने पर रविवार की रात उसे भी मौसी के घर से दबोच लिया गया। मनोज के कमरे की तलाशी लेने पर कमरे से कुछ ब्लू फिल्म की सीडी मिली हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी