आज सुनिए मोदी-ओबामा के मन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के संयुक्त रेडियो संबोधन को रिकॉर्ड कर लिया गया है और मंगलवार शाम आठ बजे इसका प्रसारण किया जाएगा। मोदी ने अपने साथ ओबामा की एक फोटो के साथ सोमवार को इस बारे में ट्वीट किया। फोटो के कैप्शन में लिखा हुआ

By Sachin kEdited By: Publish:Tue, 27 Jan 2015 05:20 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jan 2015 08:47 AM (IST)
आज सुनिए मोदी-ओबामा के मन की बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के संयुक्त रेडियो संबोधन को रिकॉर्ड कर लिया गया है और मंगलवार शाम आठ बजे इसका प्रसारण किया जाएगा। मोदी ने अपने साथ ओबामा की एक फोटो के साथ सोमवार को इस बारे में ट्वीट किया। फोटो के कैप्शन में लिखा हुआ है, 'रेडियो कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग के दौरान अपने मन की बात साझा करते हुए हम। विशेष कड़ी केलिए 27 जनवरी रात आठ बजे रेडियो सुनें। मन की बात, रेडियो, अमेरिका, भारत।

गौरतलब है कि मोदी अक्टूबर से हर महीने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को आकाशवाणी पर संबोधित कर रहे हैं। भारत-अमेरिका संबंधों में प्रगति को दर्शाते हुए ओबामा ने भी मोदी के संबोधन में शामिल होने का निर्णय किया। प्रधानमंत्री ने 22 जनवरी को घोषणा करते हुए कहा था कि इस महीने मन की बात विशेष होगी, जिसमें गणतंत्र दिवस पर हमारे मुख्य अतिथि बराक ओबामा और मैं अपने विचार एक साथ साझा करेंगे।

उन्होंने लोगों से अपने प्रश्न भेजने की अपील करते हुए कहा था कि राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मन की बात आपकी भागीदारी के बगैर पूरी नहीं होगी, 25 जनवरी तक अपने सवाल ट्विटर पर आस्कओबामामोदी पर भेजें और मन की बात कार्यक्रम को यादगार बनाएं।

पिछले वर्ष सितंबर में प्रधानमंत्री मोदी जब अमेरिका दौरे पर गए थे तो उस समय उन्होंने राष्ट्रपति ओबामा के साथ एक अमेरिकी अखबार में साझा लेख लिखा था।

इस बार रेडियो पर मन की बात में होंगे ये खास मेहमान

chat bot
आपका साथी