तूतीकोरिन मामले में मद्रास हाई कोर्ट ने सील कवर में मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

पांच पुलिस कर्मियों को पिछले हफ्ते और पांच को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:23 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:23 AM (IST)
तूतीकोरिन मामले में मद्रास हाई कोर्ट ने सील कवर में मांगी कार्रवाई रिपोर्ट
तूतीकोरिन मामले में मद्रास हाई कोर्ट ने सील कवर में मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

थूथुकुडी, एएनआइ। मद्रास हाई कोर्ट(Madras High Court) की मदुरई पीठ ने तूतीकोरिन जिले के हिरासत में मौत के मामले में सीबी-सीआइडी के डीएसपी को सील कवर में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है।कारोबारी पी. जयराज और उनके पुत्र जे. बेनिक्स को 19 जून को पुलिस ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर निर्धारित समय से अधिक वक्त तक मोबाइल फोन की दुकान खोलने के लिए गिरफ्तार किया था। दोनों की पुलिस हिरासत में यातनाएं दिए जाने की वजह से मौत हो गई थी।

इस संबंध में अभी तक 10 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पांच पुलिस कर्मियों को पिछले हफ्ते और पांच को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी है। मामले की जांच अपने हाथ में लेने के बाद सीबीआइ टीम वहां रवाना भी हो गई है।

सीबीआई ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पुलिसकर्मियों की कथित यातना के बाद पिता और पुत्र की मौत के मामले की जांच का जिम्‍मा अपने हाथ में ले लिया है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम रवाना की है। बता दें कि इस चर्चित केस में तमिलनाडु के कई पुलिसकर्मी जांच के दायरे में हैं जबकि कई पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौर ने बताया कि केंद्रीय जांच ब्‍यूरो ने कोविलपट्टी जिले में दो व्यापारियों की हिरासत में मौत के मामले में दो केस दर्ज किए हैं। सीबीआई तमिलनाडु सरकार की अपील पर मामले की जांच कर रही है। तूतीकोरिन कोविलपट्टी ईस्ट पुलिस थाने में 2020 के अपराध संख्या 649 और 650 के तौर पर केस दर्ज किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की टीम मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की हिरासत लेने की कोशिश में है। 

मद्रास हाई कोर्ट के आदेश पर मामले की जांच कर रही सीबी-सीआइडी ने एक ऑनलाइन तमिल न्यूज पोर्टल के एडिटर को समन जारी किया। एडिटर से पोर्टल पर पोस्ट किए गए जयराज और उनके पुत्र बेनिक्स के फर्जी फोटो को लेकर पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी