मध्य प्रदेश: खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित

जिला मजिस्ट्रेट जीसी डाड ने बताया कि इनमें से तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वाले शख्स और उसकी मां की मौत इस बीमारी से मौत हो गई है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 12:08 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 12:08 PM (IST)
मध्य प्रदेश: खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित
मध्य प्रदेश: खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के खरगोन में एक ही परिवार के 8 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। परिवार के एक सदस्य पिछले महीने दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने गया था। इसके संपर्क में आने के बाद परिवार के अन्य लोग भी कोरोना वायरस संक्रमित हो गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट जीसी डाड ने बताया कि इनमें से तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल होने वाले शख्स और उसकी मां की मौत इस बीमारी से मौत हो गई है।

तब्लीगी जमातियों की कई इलाकों में फैला कोरोना वायरस

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि सिर्फ तब्लीगी जामितयों के कारण राज्य में कई जगहों में कोरोना वायरस फैला है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और पुलिकर्मी भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं जिसकी एक मात्र वजह बिना सूचना दिए पहुंचे तब्लीगी जमाती हैं। सीएम ने कहा कि इन लोगों को ढूंढने में पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी और भी कई लोगों को अभी ढूंढ़ा जा रहा है। संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने वाले कई पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं इसके अलावा उनके इलाज में लगे अनेक स्वास्थ्य कर्मचारी भी संक्रमित हो गए हैं।

देश में अब तक 5000 से ज्यादा संक्रमित

देश में अब तक 5000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों में कहा गया है कि देशभर में कुल 5,194 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 773 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है और 35 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में 209 देश इस घातक वायरस से जूझ रहे हैं इनमें अमेरिका, इटली, ईरान, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश हैं। अमेरिका में संक्रमितों की संख्या तीन लाख से ऊपर पहुंच चुकी है।

chat bot
आपका साथी