नेपाल निकाय चुनाव के खिलाफ मधेशी मोर्चा ने प्रदर्शन किया

सात मधेशी पार्टियें के गठबंधन एकीकृत लोकतांत्रिक मधेशी (यूडीएमएफ) मोर्चा ने दक्षिणी नेपाल के बीरगंज इलाके में प्रदर्शन किया।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 07:49 PM (IST)
नेपाल निकाय चुनाव के खिलाफ मधेशी मोर्चा ने प्रदर्शन किया
नेपाल निकाय चुनाव के खिलाफ मधेशी मोर्चा ने प्रदर्शन किया

काठमांडू, प्रेट्र। नेपाल के मधेशी मोर्चा ने स्थानीय निकाय चुनाव कराने के सरकार के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। संविधान में संशोधन की मांग कर रहे मोर्चा ने मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री प्रचंड का पुतला भी जलाया। सरकार ने 14 मई को चुनाव कराने का फैसला लिया है।

सात मधेशी पार्टियें के गठबंधन एकीकृत लोकतांत्रिक मधेशी (यूडीएमएफ) मोर्चा ने दक्षिणी नेपाल के बीरगंज इलाके में प्रदर्शन किया। सदभावना पार्टी बीरगंज के घंटाघर इलाके में प्रचंड का पुतला फूंका।

यह भी पढ़ें: कुंठित हैं अखिलेश यादव, तभी दिया ‘गधे’ वाला बयान: विजय रुपाणी

मोर्चा ने स्थानीय निकाय चुनाव कराने की घोषणा के विरोध में 16 दिनों तक प्रदर्शन करने की घोषणा की है। चुनाव में बाधा डालने के लिए तराई बंद कराने की धमकी दी है।

सदभावना पार्टी के उपाध्यक्ष ईश्वर यादव ने कहा, 'थोपे गए चुनाव का कोई महत्व नहीं होगा।' उन्होंने कहा कि तराई-मधेशी क्षेत्र में यूडीएमएफ चुनाव नहीं होने देगा।

यह भी पढ़ें: 10 करोड़ रुपये जुर्माना नहीं देने पर 13 माह और कैद में रहेगी शशिकला

सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने स्थानीय चुनाव की घोषणा की। यूडीएमएफ ने मंगलवार को पूरे देश में मशाल जुलूस निकालने और बुधवार को दक्षिणी नेपाल के 20 जिलों में बंद आयोजित करने की घोषणा की थी।

chat bot
आपका साथी