जाकिर नाइक के एनजीओ की मदद पर गृह मंत्रालय के चार अफसर निलंबित

जाकिर नाइक के एनजीओ के एफसीआरए लाइसेंस के नवीनीकरण की मंजूरी देने पर गृह मंत्रालय के चार अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 02 Sep 2016 01:11 AM (IST) Updated:Fri, 02 Sep 2016 02:23 AM (IST)
जाकिर नाइक के एनजीओ की मदद पर गृह मंत्रालय के चार अफसर निलंबित

नई दिल्ली (पीटीआई)। विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के एनजीओ के एफसीआरए (विदेशी चंदा नियमन अधिनियम) लाइसेंस के नवीनीकरण की मंजूरी देने पर गृह मंत्रालय के चार अफसरों को निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल विदेश में मौजूद जाकिर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां की जांच के घेरे में है। जाकिर पर अपने भाषणों के जरिये युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए बरगलाने का आरोप है।

गृह मंत्रालय के एक अफसर के मुताबिक चार अधिकारियों को जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के एफसीआरए लाइसेंस के नवीनीकरण में उनकी कथित भूमिका के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए गए अफसरों के नाम और रैंक अभी सार्वजनिक नहीं किए गए हैं।

गौरतलब है कि हाल में ढाका के एक रेस्तरां में आतंकी हमले में शामिल एक आतंकवादी ने खुद को जाकिर से प्रेरित बताया था। गृह मंत्रालय की एक समिति ने हाल में जाकिर और उसके एनजीओ की गतिविधियों की जांच की सिफारिश भी की थी। ब्रिटेन, कनाडा और मलेशिया पहले ही जाकिर पर प्रतिबंध लगा चुके हैं।

बांग्लादेश ने मांगी विवादास्पद उपदेशक जाकिर नाइक पर कार्रवाई की जानकारी

जाकिर नाइक से संबंधित सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी