कीर्ति का नया दाव, कहा-DDCA मामले में जांच हुई तो फंसेंगे कांग्रेसी

अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद के निशाने पर अब कांग्रेस आ गई है। डीडीसीए विवाद में कांग्रेस के कुछ नेताओं को घसीटते हुए उन्होंने सीबीआइ जांच की मांग की है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2015 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2015 08:19 PM (IST)
कीर्ति का नया दाव, कहा-DDCA मामले में जांच हुई तो फंसेंगे कांग्रेसी

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद के निशाने पर अब कांग्रेस आ गई है। डीडीसीए विवाद में कांग्रेस के कुछ नेताओं को घसीटते हुए उन्होंने सीबीआइ जांच की मांग की है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उस वक्त इसलिए कार्रवाई नहीं की क्योंकि उनकी पार्टी के कई नेता इसमें शामिल थे।

पढ़ेंः केजरीवाल का ट्वीट 'DDCA भ्रष्टाचार की जांच में अरुण जेटली को क्लीन चिट नहीं'

जाहिर तौर पर आजाद का नया बयान उस कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बन सकता है जो अब तक इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर भाजपा को घेरने और राजनीतिक बढ़त बनाने में जुटी थी। आजाद भाजपा के सांसद भले ही हों, डीडीसीए विवाद में वह कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के हीरो बन गए थे। यहां तक कि कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने आजाद की अध्यक्षता में जांच समिति बनाने की मांग कर दी थी। अब कांग्रेस को या तो आजाद के साथ खड़ा होना पड़ेगा या फिर खुद को इस मुद्दे से अलग कर आप के निशाने पर आना पड़ेगा। दोनों की स्थिति में कांग्रेस कठघरे में होगी।

पढ़ेंः DDCA स्कैम: भाजपा ने कहा अरुण जेटली से माफी मांगे अरविंद केजरीवाल

डीडीसीए की जांच को लेकर अड़े आजाद ने कहा कि डीडीसीए के भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस के कई नेता जिम्मेदार हैं। आजाद ने कहा कि कांग्रेस के कई नेता डीडीसीए में निदेशक थे। कांग्रेस ने इसीलिए कार्रवाई नहीं की क्योंकि वह अपने नेताओं को बचाना चाहती थी। इस क्रम में आजाद ने कुछ कंपनियों के नाम भी लिए। इसके बाद कांग्रेस का रुख काबिले गौर होगा। दरअसल, कांग्रेस भी इसे बड़ा मुद्दा बनाने में जुट गई थी, हालांकि खुद कांग्रेस काल मे भी एसएफआइओ ने जहां जेटली को डीडीसीए के रोजमर्रा के कामकाज से अलग रखते हुए किसी भी संदेह से परे बता दिया था, वहीं डीडीसीए में कुछ तकनीकी खामियों की ओर ही इंगित किया था। उस दशा मे भी भ्रष्टाचार की कोई बात नहीं की गई थी।

पढ़ेंः कीर्ति ने डीडीसीए पर बोला हमला, कहा-'सोनिया के इशारे पर नहीं किया कोई काम'

chat bot
आपका साथी