केरल पुलिस ने गिरफ्तार किए पंजाब के दो पुलिस कर्मी, जब्त रकम लेकर थे फरार

पंजाब के महानिदेशक दिनाकर गुप्ता ने कहा कि खुफिया जानकारी के आधार पर कोच्चि पुलिस ने दोनों एएसआई को मंगलवार दोपहर बाद कोच्चि में एक होटल से गिरफ्तार किया।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 01 May 2019 11:14 AM (IST) Updated:Wed, 01 May 2019 11:17 AM (IST)
केरल पुलिस ने गिरफ्तार किए पंजाब के दो पुलिस कर्मी, जब्त रकम लेकर थे फरार
केरल पुलिस ने गिरफ्तार किए पंजाब के दो पुलिस कर्मी, जब्त रकम लेकर थे फरार

नई दिल्ली, एजेंसी। केरल पुलिस ने कोच्चि में छापेमारी के दौरान दो पंजाब पुलिस के दो सहायक अपनिरीक्षकों को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस ने ये पैसा एक घर से छापेमारी के दौरान जब्त किए थे। इन दोनों पुलिस कर्मियों ने ये पैसे लिए और इन्हें लेकर फरार हो गए। पंजाब के महानिदेशक दिनाकर गुप्ता ने कहा कि खुफिया जानकारी के आधार पर कोच्चि पुलिस ने एएसआई जोगिंदर सिंह और राजप्रीत सिंह को मंगलवार दोपहर बाद कोच्चि में एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। 

डीजीपी के मुताबिक, पंजाब पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार और विशेष जांच दल के प्रमुख दोनों फरार आरोपियों को वापस लाने के लिए कोच्चि रवाना हो गए हैं। बता दें कि एएसआईटी ने पिछले महीने जालंधर में एक पुजारी के घर से लगभग 16.65 करोड़ रुपये जब्त किये थे। पुजारी के कहना थै कि ये रकम व्यापार के जरिए उसके पास आई थी। साथ ही उसने कहा था कि पुलिस ने उसके घर से 16.65 करोड़ रुपय जब्त किए थे। जबकि इन दोनों एएसआईटी ने दावा किया की महज 9.66 करोड़ रुपया ही जब्त किया गया था। 

वहीं, पुजारी ने दावा किया था कि कंपनी में काम करने वाले लोगों ने बैंक में पैसे जमा करने से मना कर दिया था। क्योंकि, लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर आचार संहिता लागू हो गई थी। ऐसे में कर्मियों ने पैसा बैंक में जमा करने से इनकार कर दिया

chat bot
आपका साथी