केरल नाव हादसे में 22 लोगों की मौत, रेस्क्यू में जुटा चेतक हेलीकॉप्टर; परिवारों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

केरल में मलप्पुरम जिले में नाव पलटने से सात बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस हादसे के बाद मौके पर बचाव अभियान भी जारी है। भारतीय नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को तलाशी और बचाव अभियान में मदद के लिए बुलाया गया है।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 08 May 2023 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 08 May 2023 12:07 PM (IST)
केरल नाव हादसे में 22 लोगों की मौत, रेस्क्यू में जुटा चेतक हेलीकॉप्टर; परिवारों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा
केरल में नाव पलटने से 22 लोगों की मौत, रेस्क्यू में जुटा चेतक हेलीकॉप्टर (फोटो एएनआइ-एपी)

मलप्पुरम (केरल), एजेंसी। केरल में मलप्पुरम जिले में नाव पलटने से सात बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। अधिकारी ने बताया कि थूवलथीरम समुद्र तट के पास हुई पर्यटक नौका दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम को नाव पलटने के बाद आठ लोगों को बचाया गया और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मृतकों के परिवारों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

केरल सरकार ने मलप्पुरम जिले में हुए नाव हादसे मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। इसी के साथ ही पीड़ितों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

मौके पर बचाव अभियान है जारी

वहीं, इस हादसे के बाद मौके पर बचाव अभियान भी जारी है। भारतीय नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को तलाशी और बचाव अभियान में मदद के लिए बुलाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तट रक्षक दल की टीम मौके पर पहुंच गई है और लापता लोगों की तलाश के लिए तलाशी अभियान जारी है।

#WATCH | Malappuram boat accident: Indian Navy's Chetak helicopter called in to assist in the search and rescue operation.#KeralaBoatTragedy pic.twitter.com/42s8b7hPsO

— ANI (@ANI) May 8, 2023

रविवार शाम 7:30 बजे हुआ था हादसा

बता दें कि मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में थूवलथीरम समुद्र तट के निकट रविवार शाम एक हाउसबोट पलट गई थी, इसमें सवार महिलाओं और बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा लगभग 7:30 बजे हुआ था।

22 शवों की हुई पहचान

जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि जिन 22 लोगों के शव बरामद किए गए हैं उनकी पहचान कर ली गई है। अधिकारी ने कहा कि हमने सभी एजेंसियों से मदद मांगी है। एनडीआरएफ और तटरक्षक बल की टीमें पहले ही मौके पर पहुंच चुकी हैं। हमने नौसेना से भी मदद मांगी है। अधिकारी ने कहा कि डूबे हुए जहाज में लोगों की सही संख्या का पता नहीं चल पाया है।

#WATCH | Search and rescue operation underway after a tourist boat capsized in Kerala's Malappuram district last night.

As of now, 21 people have died in the incident. pic.twitter.com/YppXdQmpZx

— ANI (@ANI) May 8, 2023

घटनास्थल पर जाएंगे केरल के मुख्यमंत्री

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि आज मुख्यमंत्री पिनराई विजयन घटनास्थल का दौरा करेंगे और अधिकारियों से हालात के बारे में जानकारी लेंगे। इसके अलावा विपक्ष के नेता वीडी सतीसन भी दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। वहीं, राज्य सरकार ने सोमवार को एक दिन के शोक की घोषणा की है और दुर्घटना में जान गंवाने वालों के सम्मान में सभी आधिकारिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

chat bot
आपका साथी