हार्वर्ड प्रोफेसर की नियुक्ति पर घिरी केरल सरकार

मुख्यमंत्री पी विजयन के वित्तीय सलाहकार नियुक्त किए जाने पर शुरू हुए विवाद पर माकपा को मुख्यमंत्री के बचाव में उतरना पड़ा है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Mon, 25 Jul 2016 09:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jul 2016 09:35 PM (IST)
हार्वर्ड प्रोफेसर की नियुक्ति पर घिरी केरल सरकार

तिरुअनंतपुरम, प्रेट्र। हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गीता गोपीनाथ की नियुक्ति पर केरल सरकार घिर गई है। उन्हें मुख्यमंत्री पी विजयन का वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है। इस पर विवाद खड़ा होने पर माकपा को मुख्यमंत्री के बचाव में उतरना पड़ा है। पार्टी ने कहा कि इससे वामपंथी सरकार की आर्थिक नीतियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

माकपा के राज्य सचिव के राजेंद्रन ने कहा कि वित्तीय मसलों पर सलाह के लिए किसी व्यक्ति को नियुक्त करने का यह मुख्यमंत्री का अधिकार है। इसका सरकार की आर्थिक नीतियों से कुछ लेना-देना नहीं है। चुनाव घोषणा पत्र में ही एलडीएफ की आर्थिक नीतियों को स्पष्ट कर दिया गया था। इसी आधार पर राज्य सरकार अपनी नीतियां बनाएगी।

माकपा नेता के इस बयान को अहम माना जा रहा है क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि गीता नव-उदार नीतियों की समर्थक हैं और उनकी सोच वामपंथी विचारधारा के उलट है। उनकी नियुक्ति पर कई वामपंथी समर्थक पहले ही अपने चिताएं जाहिर कर चुके हैं। इस पर राजेंद्रन ने कहा कि डर की कोई बात नहीं है। वह केवल मुख्यमंत्री को सलाह देंगी और एलडीएफ सरकार में उनकी कोई भूमिका नहीं है। हालांकि उन्होंने यह माना कि गीता नव-उदार नीतियों की समर्थक हैं।

'मैंने भगवान के दर्शन किए हैं, क्योंकि मैंने कलाम को देखा है'

भाजपा-शिवसेना में संवाद रखने वाले लोग नहीं रहेः उद्धव ठाकरे

chat bot
आपका साथी