केरल सोना तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने तमिलनाडु में की छापेमारी

केरल में सोना तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बुधवार को छापेमारी की। इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को केरल के सोने की तस्करी के मामले में शहर में एक सुनार के घर पर छापेमारी की है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 12:59 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 12:59 PM (IST)
केरल सोना तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने तमिलनाडु में की छापेमारी
केरल सोना तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने तमिलनाडु में की छापेमारी

कोयंबटूर, पीटीआइ। केरल में सोना तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बुधवार को छापेमारी की। इस मामले को लेकर पुलिस ने  कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को केरल के सोने की तस्करी के मामले में शहर में एक सुनार के घर पर छापेमारी की है।

एनआईए की चार सदस्यीय टीम ने आज सुबह क्रॉस कट रोड पर नंदकुमार के घर पर छापा मारा। उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। राजनयिक चैनलों के माध्यम से पड़ोसी राज्य में सोने की तस्करी से जुड़ा मामला है, जो 14.82 करोड़ रुपये की 30 किलोग्राम पीली धातु के बाद प्रकाश में आया, राजनयिक सामान के रूप में खेले गए खेप में तस्करी करके, 5 जुलाई को तिरुवनंतपुरम में सीमा शुल्क द्वारा भंडाफोड़ किया गया था।

बता दें कि केरल के सोना तस्करी मामले में आरोपी स्वप्ना सुरेश की हाल ही में तबीयत खराब हो गई थी। अब उसे मंगलवार को  त्रिशूर के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया था। दरअसल, सीने में दर्द की शिकायत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दे कि त्रिशूर जिले के वियूर के केंद्रीय कारागार में स्वप्ना को रखा गया था। सोमवार को उसे सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। जीएमसी में उनका ईसीजी किया गया। अधिकारियों को स्वप्ना की ईसीजी रिपोर्ट में थोड़ा बदलाव दिखा।

लेकिन उन्होंने साफ किया की उनकी स्थिति संतोषजनक है। बता दें कि इससे पहले केरल पुलिस ने आयकर विभाग के तहत स्वप्ना के खिलाफ केरल स्टेट इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड में नौकरी करने के लिए फर्जी डिग्री प्रमाण पत्र देने के लिए जालसाजी के चलते गिरफ्तारी की है। केरल सोना तस्करी मामले में तीन प्रमुख अभियुक्तों- स्वप्ना सुरेश, सरिथ पीएस, और संदीप नायर की न्यायिक हिरासत को कोच्चि में प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रिग एक्ट (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत ने नौ सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। 

chat bot
आपका साथी