कर्नाटक: उडुपी में बड़ा हादसा, बिजली गिरने से रेडियो स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग

कर्नाटक के उडुपी में बुधवार देर रात रेडियो स्टेशन के पास एक होटल में बिजली गिरने के कारण आग लग गई है। अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। उडुपी में बड़ा हादसा बिजली गिरने से रेडियो स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 11:55 PM (IST)
कर्नाटक: उडुपी में बड़ा हादसा, बिजली गिरने से रेडियो स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग
उडुपी में रेडियो स्टेशन के पास एक होटल में बिजली गिरने के कारण आग लग गई है।

उडुपी/नई दिल्ली, एजेंसियां। कर्नाटक के उडुपी में बुधवार देर रात रेडियो स्टेशन के पास एक होटल में बिजली गिरने के कारण भीषण आग लग गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। इस बीच समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने सामान्य बीमा प्रदाता कंपनियों से आग व संबंधित जोखिम से बचाव के लिए मानक बीमा पॉलिसी लाने को कहा है।

इरडा ने कहा कि स्टैंडर्ड फायर एंड स्पेशल पेरिल्स (एसएफएसपी) की जगह अब आग व प्राकृतिक तबाही से संबंधित तीन नई पॉलिसी लाई जाएंगी। इस संबंध में दिशानिर्देश जारी करते हुए इरडा ने इसे एक अप्रैल, 2021 से लागू करने की बात कही है। घरों के लिए भारत गृह रक्षा पॉलिसी, पांच करोड़ रुपये तक के उद्यम के लिए भारत सूक्ष्म उद्यम सुरक्षा पॉलिसी व पांच से 50 करोड़ रुपये के उद्यम के लिए भारत लघु उद्यम सुरक्षा पॉलिसी होगी। ये पॉलिसी उन सभी बीमा प्रदाता कंपनियों द्वारा लानी अनिवार्य होंगी जो आग व संबंधित संकट से बचाव के लिए बीमा सुविधा दे रही हैं।

भारत गृह रक्षा पॉलिसी के अंतर्गत आग, प्राकृतिक तबाही, आतंकी घटना व दंगे से हुए नुकसान व अन्य कई प्रकार की क्षति को कवर किया गया है। इस पॉलिसी के अंतर्गत सामान्य तौर पर 10 लाख रुपये तक की क्षतिपूर्ति का प्रावधान है। ग्राहक इससे अधिक का बीमा कवर भी करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी