kerala: केरल में बड़ा हादसा टला, कन्नूर-अलाप्पुझा एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे

रेल दुर्घटनाओं के बीच कन्नूर-अलाप्पुझा (16308) एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस शनिवार को पटरी से उतर गई। अधिकारी सतर्क हुए और ट्रेन को पटरी पर वापस लाने के लिए तुरंत काम शुरू किया गया। बता दें कि ट्रेन को आज सुबह 510 बजे कन्नूर से रवाना होना था लेकिन पटरी से उतरने के कारण यह सुबह 643 बजे रवाना हुई। यह दुर्घटना तब हुई जब ट्रेन को प्लेटफॉर्म पर लाया जा रहा था।

By AgencyEdited By: Nidhi Avinash Publish:Sat, 20 Jan 2024 11:09 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jan 2024 11:09 AM (IST)
kerala: केरल में बड़ा हादसा टला, कन्नूर-अलाप्पुझा एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे
कन्नूर-अलाप्पुझा एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे (Image: ANI)

एएनआई, कन्नूर। रेल दुर्घटनाओं के बीच कन्नूर-अलाप्पुझा (16308) एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस शनिवार को पटरी से उतर गई। राहत की बात यह रही कि ट्रेन के अंदर कोई यात्री नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। यह दुर्घटना तब हुई जब ट्रेन को प्लेटफॉर्म पर लाया जा रहा था,आखिरी दो डिब्बे सुबह करीब 4:40 बजे पटरी से उतर गए।

इस बीच अधिकारी सतर्क हुए और ट्रेन को पटरी पर वापस लाने के लिए तुरंत काम शुरू किया गया। बता दें कि ट्रेन को आज सुबह 5:10 बजे कन्नूर से रवाना होना था, लेकिन पटरी से उतरने के कारण यह सुबह 6:43 बजे रवाना हुई। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ट्रैक पर फंसे दोनों डिब्बों को शिफ्ट करने की कोशिशें जारी हैं। रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

#WATCH | Kerala: Coaches of Kannur-Alappuzha (16308) Executive express derailed during the shunting process at Kannur yard. The train was supposed to depart from Kannur at 5:10 AM today, but due to the derailment, it departed at 6:43 AM. The derailed coaches were disconnected… pic.twitter.com/SsIIP9c9cA

— ANI (@ANI) January 20, 2024

दिल्ली आने-जाने वाली ट्रेनें हुई प्रभावित

इस बीच, उत्तरी भारत में गिरते तापमान के बीच कम दृश्यता के कारण कुछ ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसके कारण शनिवार सुबह दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों की आवाजाही प्रभावित हुई। घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली खजराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस, अंबेडकरनगर-कटरा और वास्को-निजामुद्दीन एक्सप्रेस जैसी लगभग 11 ट्रेनें देरी से चलीं। 

शुक्रवार को कोहरे और खराब दृश्यता की स्थिति के कारण दिल्ली आने वाली लगभग दो दर्जन यात्री ट्रेनों के आगमन में 6 घंटे या उससे अधिक की देरी हुई और कई उड़ानें भी देरी से आईं।

यह भी पढे़ं: Tamil Nadu: तंजावुर में भीषण सड़क हादसा, दीवार से टकराई वैन; चार लोगों की मौके पर ही मौत

यह भी पढ़ें: MoE Guidelines: कोचिंग संस्थानों के लिए झटका है शिक्षा मंत्रालय के नए नियम? पढ़ें ताजा गाइडलाइंस का क्या होगा असर

chat bot
आपका साथी