कांग्रेस-नेकां गठबंधन का फैसला सोनिया पर: अंबिका

कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी या फिर नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के साथ, इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। लेकिन एक बात तय है कि हमारे कई नेता अब इस गठबंधन के खिलाफ हैं। वह मंगलवार को प्रदेश नेताओं

By Edited By: Publish:Tue, 24 Jun 2014 10:08 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jun 2014 10:08 PM (IST)
कांग्रेस-नेकां गठबंधन का फैसला सोनिया पर: अंबिका

श्रीनगर, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी या फिर नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के साथ, इसका फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। लेकिन एक बात तय है कि हमारे कई नेता अब इस गठबंधन के खिलाफ हैं। वह मंगलवार को प्रदेश नेताओं के साथ बैठक करने आई थीं।

पत्रकारों से वार्ता में जम्मू-कश्मीर मामलों की प्रभारी अंबिका सोनी ने कहा कि उमर अब्दुल्ला सरकार के नेतृत्व में सत्तासीन गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन को समाप्त करने की प्रदेश कांग्रेस नेताओं की मांग पर सोनी ने कहा कि यहां हुई चर्चा के बारे में वह अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेंगी। हमने बैठक में संसदीय चुनाव में पार्टी की हार के कारणों पर भी चर्चा की है। जम्मू-कश्मीर की तीनों सीटों पर हार से संगठन में बहुत निराशा है। हमारे दो प्रमुख नेताओं की हार के कारणों पर बातचीत हुई है, लेकिन विधानसभा चुनावों में हम वापसी करेंगे।

पढ़े: कश्मीर में पंडितों के लिए अलग शहर बसाने के खिलाफ गिलानी

कश्मीर वापसी को लेकर एकजुट होने लगा पंडित समुदाय

chat bot
आपका साथी