संसद के बजट सत्र से पहले होगा विलय

जनता दल परिवार के छह दलों के विलय के लिए औपचारिकताओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 22 फरवरी से आरंभ होने वाले संसद के बजट सत्र से पहले विलय को अंतिम रूप दिए जाने का प्रयास है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Jan 2015 12:47 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jan 2015 12:01 PM (IST)
संसद के बजट सत्र से पहले होगा विलय

एसए शाद, पटना । जनता दल परिवार के छह दलों के विलय के लिए औपचारिकताओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 22 फरवरी से आरंभ होने वाले संसद के बजट सत्र से पहले विलय को अंतिम रूप दिए जाने का प्रयास है। विलय के लिए अधिकृत किए गए सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव इसी माह प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा करेंगे। फरवरी के तीसरे सप्ताह में दिल्ली में सभी दलों का संयुक्त सम्मेलन बुलाकर विलय पर मुहर लगाई जाएगी।

जदयू के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव आयोग को विलय के संबंध में अभी कोई सूचना नहीं दी गई है, इस कारण विलय से पूर्व औपचारिक घोषणा जरूरी है। निर्णय हुआ है कि यह काम फरवरी के दूसरे सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा। इस बीच विधायक दल की बैठक में भी विलय के प्रस्ताव पर सहमति ले ली जाएगी।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी ने बताया कि विलय को लेकर किसी भी दल में मतभेद नहीं है, क्योंकि सभी उसी जनता दल का हिस्सा हैं, जो पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह के नेतृत्व में बना था। चेन्नई में मौजूद त्यागी ने कहा कि कोशिश यह है कि संसद के बजट सत्र में सभी छह दल एकजुट नजर आएं।

लालू से मिले शरद

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव गुरुवार शाम राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिले। लालू प्रसाद के आवास पर हुई इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने करीब एक घंटे तक बातचीत की। सूत्रों ने बताया कि विलय के विभिन्न पहलुओं पर दोनों नेताओं के बीच मुख्य रूप से बात हुई है। शरद यादव से बिहार के कई मंत्रियों ने भी मुलाकात की।

chat bot
आपका साथी