J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए हिजबुल के दो आतंकी, गोला-बारूद भी बरामद

Pulwama encounter, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी किए ढेर। आतंकियों के पास से गोला-बारूद भी बरामद>

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Thu, 29 Nov 2018 07:47 AM (IST) Updated:Thu, 29 Nov 2018 09:21 AM (IST)
J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए हिजबुल के दो आतंकी, गोला-बारूद भी बरामद
J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए हिजबुल के दो आतंकी, गोला-बारूद भी बरामद

श्रीनगर, एएनआइ। जम्मू- कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। इस ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह पुलवामा जिले में दो आतंकियों को मार गिराया है। यह एनकाउंटर पुलवामा के खरू इलाके में हुआ। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से गोला-बारूद भी बरामद किए हैं। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान अदनान अहमद लोन और आदिल बिलाल भट के रूप में हुई है। दोनों हिजबुल के आतंकी थे।

पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा नवीद जट ढेर
बता दें कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन ऑल आउट अपने चरम पर है। स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सेना एक-एक कर आतंकियों के ठिकानों को निशाना बना रही है। इस कार्रवाई के तहत बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने कुलगाम में लश्कर कमांडर और पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड का मास्टरमाइंड आतंकी नवीद जट को मार गिराया था। उसके साथ ही दो अन्य आतंकियों को भी ढेर किया था। बता दें कि नवीद इस साल फरवरी में अस्पताल से फरार हो गया है और घाटी में मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में टॉप पर था।

घाटी में सभी बड़े आतंकी ढेर
बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर में अब करीब 180 के आसपास ही आतंकी रह गए हैं, जिनमें से 50 से अधिक आतंकी पाकिस्तान के हैं। जनवरी 2017 में शुरू हुए ऑपरेशन ऑल आउट के तहत सुरक्षाबलों ने अब तक करीब 450 आतंकियों को मार गिराया है। इसमें सभी प्रमुख नामी आतंकियों का सफाया किया गया है। इनमें बशीर लश्करी से लेकर एएमयू का छात्र रहा आतंकी मनान वानी तक शामिल था।

यह भी पढ़ें : 10वां बड़ा आतंकी नवीद जट्ट हुआ ढेर, ये हैं बाकी के नौ और उनकी कहानियां

chat bot
आपका साथी