शोपियां एनकाउंटर: बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के खुडपोरा (शोपियां) में शनिवार को भीषण मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया।

By Edited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 02:29 AM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 10:52 AM (IST)
शोपियां एनकाउंटर: बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी
शोपियां एनकाउंटर: बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के खुडपोरा (शोपियां) में शनिवार को भीषण मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया। जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों का ये अभियान देर रात तक जारी रहा। इसी बीच हिमपात के बावजूद बड़ी संख्या में शरारती तत्व आतंकियों को बचाने के लिए पथराव करते हुए मुठभेड़ स्थल पर जमा हो गए। जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करके लोगों को तितर-बितर करना पड़ा।

बता दें  शाम को सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल (आरआर), सेना के 23 पैरा और सीआरपीएफ जवानों के साथ मिलकर राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों ने खुडपोरा ममेंदर गांव की घेराबंदी की। सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। जवानों ने हिमपात के बावजूद गांव में आतंकियों के संदिग्ध ठिकानों की एक-एक कर तलाशी शुरू की। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया।

इसी दौरान बड़ी संख्या में आतंकियों के समर्थक नारेबाजी करते हुए मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए और सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। इस पर सुरक्षाबलों ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठियों और आंसू गैस का सहारा लिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो आतंकी मारे गए हैं। उसके हथियार भी जब्त कर लिए हैं। इनमें से एक इरफान और दूसरे का नाम शौकत अहमद बताया जा रहा है। शौकत गत 25 अगस्त को ही पुलिस विभाग में एसपीओ की नौकरी छोड़ आतंकियों से जा मिला था। वह अपने एक साथी पुलिसकर्मी की एसाल्ट राइफल लेकर फरार हुआ था।

chat bot
आपका साथी