बॉलीवुड में बढ़ते मिस्ट्री डेथ के मामले में जुड़ा कृतिका चौधरी का नया नाम

रज्जो में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी कृतिका चौधरी की सड़ती हुई लाश मुंबई के अंधेरी स्थित उनके घर से बरामद हुई।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Jun 2017 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jun 2017 12:35 PM (IST)
बॉलीवुड में बढ़ते मिस्ट्री डेथ के मामले में जुड़ा कृतिका चौधरी का नया नाम
बॉलीवुड में बढ़ते मिस्ट्री डेथ के मामले में जुड़ा कृतिका चौधरी का नया नाम

नई दिल्ली, [स्पेशल डेस्क]। वर्षों से बॉलीवुड अभिनेत्रियों की संदेहास्पद मौत ने लोगों के सामने जो सवाल खड़ा किया है वह आज भी एक अबूझ पहेली बनी हुई है। इसमें एक ताज़ा नाम जुड़ गया है कृतिका चौधरी का। बॉलीवुड की एक और उभरती हुई अभिनेत्री का दुखद अंत हो गया। कंगना रनाउत के साथ फिल्म रज्जो में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकीं कृतिका चौधरी की सड़ती हुई लाश मुंबई के अंधेरी स्थित उनके घर से बरामद हुई। कृतिका के पड़ोसियों को जब उनके घर से दुर्गंध आने लगी उसके बाद लोगों ने पुलिस को फोन किया और दरवाजा तोड़ने के बाद जब उसकी हालत देखी तो लोगों के होश उड़ गए।

कृतिका की मौत बनी पहेली
पुलिस का कहना है कि 12 जून को दोपहर करीब 3.45 पर मुंबई के अंधेरी इलाके में रहने वाली कृतिका के पड़ोसियों ने उनके घर से बदबू आने की शिकायत की थी। ऐसा माना जा रहा है कि कृतिका की लाश पिछले तीन या चार दिनों से कमरे में पड़ी थी। कृतिका चौधरी की मौत पुलिस के सामने एक पहेली बनी हुई है।

कृतिका चौधरी की मौत हत्या या हादसा?
रज्जो के अलावा वह फिल्म ‘मुंबई कैन डांस साला’ में भी काम कर चुकी हैं। कृतिका एकता कपूर के बालाजी बैनर में बने एक टीवी सीरियल का भी हिस्सा रह चुकीं हैं। पुलिस को शक है कि किसी ने कृतिका की बेहरमी से हत्या की है क्योंकि कृतिका के शरीर के दाएं हिस्से पर किसी चीज़ से हमला करने का निशान और खून देखा गया है। हालांकि, पुलिस ने इस केस में एडीआर यानि आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। एसीपी अरुण चव्हाण ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि फिलहाल पूरे मामले की हर नजरिये से जांच की जा रही है और इस बारे में ज्यादा कुछ बताने की स्थिति में वे अभी नहीं हैं।

मॉडल सोनिका चौहान की रोड एक्सीडेंट में मौत
इससे ठीक पहले, 29 अप्रैल 2017 को पॉपुलर मॉडल और प्राइम टाइम टेलीविज़न एंकर सोनिका चौहान की उस वक़्त मौत हो गई जब वे एक्टर विक्रम चटर्जी के साथ दक्षिण कोलकाता में एसयूवी से सफर कर रही थीं।

पुलिस ने कहा कि सामने से आ रही कार को बचाने के चक्कर में ये हादसा तड़के करीब साढ़े चार बजे रासबहेरी एवेन्यू क्रॉसिंग के पास हुआ था। ऐसे में सोनिका की मौत भले ही रोड एक्सीडेंट में हुआ हो लेकिन यह एक सस्पेंस बना हुआ है कि उसकी मौत एक्सीडेंट में इरादतन हुई है या फिर गैर इरादतन। 

यह भी पढ़ें: एक प्रेम कहानी का कुछ ऐसा होगा अंत, किसी ने सोचा न था

प्रत्युषा बनर्जी की मौत से लोग रह गए थे सन्न
कलर्स चैनल पर प्रसारित होनेवाले बालिका वधु में आनंदी का किरदार निभानेवाली प्रत्युषा बनर्जी की खुदकुशी की ख़बर जब एक अप्रैल 2016 को लोगों ने सुनी तो सभी सन्न रह गए। प्रत्युषा की लाश अपने घर में छत में लगे पंखे से लटकी हुई मिली। बाद में उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर मृत घोषित कर दिया गया। 24 वर्षीय इस अभिनेत्री के कांदीवली उपनगर के बांगुर नगर में उनके घर से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। जिसके चलते प्रत्युषा की मौत भी सस्पेंस बनी रही।

ऐसा माना गया कि अपने ब्वाय फ्रेंड राहुल राज से अनबन के चलते हो सकता है कि इस तरह का उसने कदम उठाया हो। व्हाट्स ऐप पर अभिनेत्री के आखिरी संदेश में लिखा हुआ है, 'मरके भी मुंह ना तुझसे मोड़ना।' प्रत्युषा बनर्जी कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बालिका वधु में आनंदी के किरदार के लिए जानी जाती थी। इनके अलावा उन्होंने ससुराल सिमर का, हम हैं ना, कॉमेडी क्लासेज, आहट, व सावधान इंडिया आदि कार्यक्रमों में भी योगदान दिया।

जिया खान की मौत से सदमे में बॉलीवुड
फिल्म एक्ट्रेस जिया खान की भी संदेहास्पद स्थिति में मौत लोगों के सामने आज भी एक गुत्थी बनी हुई है। जिया खान 'निशब्द' नाम की फिल्म से महानायक अमिताभ बच्चन के साथ बॉलीवुड में एंट्री की थी। उसके बाद जिया ने छोटे-मोटे रोल किए और फिर धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे की ओर बढ़ती गईं। उसके बाद वह उस दुनिया से नहीं निकल पाई। पुलिस और उनके परिवार के लोगों का कहना था कि वह मौत से पहले लगातार ऑडिशन दे रही थीं, लेकिन कामयाब जिंदगी की कल्पना ने उन्हें ऐसे ढर्रे पर पहुंचा दिया, जहां से निकलकर आ पाना बेहद मुश्किल होता है। 25 साल की जिया की मौत का मामला आज भी पूरी तरह से नहीं सुलझ पाया है।


 
दिव्या भारती की मौत आज भी है रहस्य
दिव्या भारती बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्होंने सिर्फ 19 साल की उम्र में वो ऊंचाईयां पा ली थी जिसे पाने के लिए कई एक्ट्रेस को सालों मेहनत करनी पड़ती है। 90 की दशक में दिव्या नंबर वन हिरोइन हुआ करती थीं। दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 में हुई थी। इतनी छोटी उम्र में उनकी मौत सबको हैरान करनेवाली ख़बर थी। दिव्या की अचानक हुई मौत के पीछे कई अटकलें लगाई गईं। कईयों ने इसे आत्महत्या बताया कुछ ने एक्सीडेंट, तो कुछ ने पति फिल्म निर्माता साजिद नाडियावाला को जिम्मेदार बताया। कई सालों तक तहकीकात करने के बावजूद पुलिस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई और 1998 में इस को केस बंद कर दिया गया।
 

सुसाइड का पता लगाना है मुश्किल
जानेमाने फिल्म एक्टर पवन मल्होत्रा ने Jagran.com से ख़ास बातचीत में बताया कि इस तरह के जो भी सुसाइड के केस होते हैं उसमें अगर लेटर ना मिले तो ऐसे मामलों का पता लगाना बेहद मुश्किल हो जाता है। हालांकि, उन्होंने ऐसे लगातार बढ़ते मामलों के लिए दिखावापन औकात से ज्यादा खर्च को जिम्मेदार बताया है।
पवन मल्होत्रा का कहना है कि हम एक प्रोफेशनल लाइफ में होते हैं ऐसे में कभी ऐसा होता है कि दो महीने में लाखों का काम मिले और बाकी महीने बैठ के बीताना पड़े। ऐसे में बैलेंस के साथ जीना पड़ता है। लेकिन, जिसने जीवन में बैंलेंस करना नहीं सीखा तो उन्हें अंधेरे की दुनिया ही नसीब होती है।

यह भी पढ़ें: लड़ाकू सैनिक की नई भूमिका के लिए महिलाओं को दिखानी होगी दृढ़ता और मजबूती

chat bot
आपका साथी