केरल में सोना तस्करी और बेंगलुरु ड्रग रैकेट मामले के बीच कनेक्शन खंगालने की जांच शुरू

केरल के सोने की तस्करी मामले और बेंगलुरु के ड्रग ट्रैफिकिंग केस में कनेक्शन की जांच। माकपा और कांग्रेस के बीच भी राजनीतिक खींचतान शुरू।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 09:36 AM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 09:36 AM (IST)
केरल में सोना तस्करी और बेंगलुरु ड्रग रैकेट मामले के बीच कनेक्शन खंगालने की जांच शुरू
केरल में सोना तस्करी और बेंगलुरु ड्रग रैकेट मामले के बीच कनेक्शन खंगालने की जांच शुरू

कोच्चि, प्रेट्र। कस्टम विभाग ने केरल के सोने की तस्करी मामले और बेंगलुरु के ड्रग ट्रैफिकिंग केस के मुख्य आरोपित के बीच संबंध को खंगालने के लिए पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले ऐसा तूल पकड़ा है कि कांग्रेस और माकपा के बीच राजनीतिक तनातनी शुरू हो गई है। सूत्रों ने कहा कि सोने की तस्करी मामले में गिरफ्तार किए गए एक संदिग्ध के बेंगलुरु की ड्रग ट्रैफिकिंग मामले के मुख्य आरोपित से संबंध होने का शक है। इसलिए कस्टम विभाग कोर्ट में एक याचिका दायर करके ड्रग ट्रैफिकिंग मामले के मुख्य आरोपित इस व्यक्ति की आगे की जांच के लिए रिमांड मांगेगा।

फिलहाल सोने की तस्करी का यह आरोपित न्यायिक हिरासत में है। कस्टम इस संदिग्ध से गिरफ्तार किए गए व्यक्ति और उसके बीच के रिश्ते के बारे में और पूछताछ करेगा। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला ने माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णनन के बेटे के बेंगलुरु स्थित ड्रग माफिया रैकेट के मुख्य आरोपित से रिश्ते को लेकर खरी-खोटी सुनाई है।

वहीं, माकपा ने भी इस मुद्दे पर हमले तेज करते हुए केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता चेन्निथला ने कहा कि ड्रग ट्रैफिकिंग के मामले में आरोपित मुहम्मद अनूप और सोने की तस्करी में आरोपित रमीज ने कई बार फोन पर आपस में बातचीत की है। तिरुअनंतपुरम में एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने दावा किया कि केरल के माकपा सचिव कोडियेरी बालकृष्ण के बेटे बिनीश कोडियेरी ने स्वीकार किया है कि उसके संबंध अनूप से हैं। यह गंभीर मुद्दा है इसलिए इसकी गहन पड़ताल होगी।

कन्नड़ अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी ड्रग केस में गिरफ्तार

सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने कन्नड़ फिल्मोद्योग में मादक पदार्थ के इस्तेमाल मामले में फिल्म अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है। बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने बताया कि शुक्रवार को दिन भर चली पूछताछ के बाद अभिनेत्री को इसका कारोबार करने वालों के साथ उसके संपर्को की जांच के लिए गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी