Coronavirus: ICAI और ICSI ने दिया पीएम केयर फंड में योगदान, दी 28 करोड़ की धनराशि

पीएम राहत कोष में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने योगदान दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 12:19 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 12:19 PM (IST)
Coronavirus: ICAI और ICSI  ने दिया पीएम केयर फंड में योगदान, दी 28 करोड़ की धनराशि
Coronavirus: ICAI और ICSI ने दिया पीएम केयर फंड में योगदान, दी 28 करोड़ की धनराशि

नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना वायरस के मामले लगातार देश में बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री ने पीएम राहत कोष की शुरुआत की है। देश के कई बड़े-बड़े नामी लोग ने पीएम राहत कोष में अपना योगदान दिया है। वहीं, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया,  ने कोरोना वायरस (COVID19) के प्रकोप से निपटने के लिए PMराहत कोष फंड के लिए  28.80 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। इसकी जानकारी कॉर्पोरेट मामलों का मंत्रालय ने दी है। 

गौरतलब है कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने मई महीने में होने वाली सीए की परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थागित कर दिया है। जारी किए गए नोटिस के अनुसार अब परीक्षा जून या जुलाई के महीने में आयोजित की जाएंगी। कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई, आईसीएससी, सहित कई बोर्ड ने 12 वीं की परिक्षाओं को स्थगित कर दिया था। इसे देखते हुए सीए कोर्स के लिए पात्रता मानदंड में ढील दी गई है। सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है। जो छात्र कक्षा 12वीं की परीक्षाएं नहीं दे पाएं हैं, वे भी सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 

बता दें कि देश में लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फिलहाल, देश में 6,411 कोरोना वायरस से संक्रमित मामले हैं। जिनमें से 5,709 अभी भी संक्रमित हैं। इनमें से 503 लोगों को ठीक किया जा चुका है और 199 लोगों ने इस दौरान अपनी जान गंवा दी है। ऐसे समय में देशवासियों की मदद करने के लिए अधिकतर संस्थाएं और लोगो पीएम केयर्स में दान दे रहे हैं। फिलहाल दुनियाभर के करीब 13 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं दुनियाभर में  करीब 80 हजार लोगों की वायरस के कारण मौत हो गई है।

chat bot
आपका साथी