अ‌र्द्धसैनिक बलों की सुरक्षा में होंगे भारत-पाक मैच, राजनाथ सिंह ने दिए संकेत

धर्मशाला में भारत-पाक मैच हर कीमत पर होकर रहेगा। जरूरत पड़ने पर पाक खिलाडि़यों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल भी तैनात किये जा सकते हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसके साफ संकेत दिये।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 04 Mar 2016 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 05 Mar 2016 04:12 AM (IST)
अ‌र्द्धसैनिक बलों की सुरक्षा में होंगे भारत-पाक मैच,  राजनाथ सिंह ने दिए संकेत

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। धर्मशाला में भारत-पाक मैच हर कीमत पर होकर रहेगा। जरूरत पड़ने पर पाक खिलाडि़यों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल भी तैनात किये जा सकते हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसके साफ संकेत दिये। सुरक्षा कारणों का हवाला देकर हिमाचल प्रदेश की वीरभद्र सिंह सरकार धर्मशाला में भारत-पाक के बीच टी20 विश्वकप का मैच कराने में असमर्थता जता रही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने राजनाथ सिंह को पत्र भी लिखा है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान भी पाकिस्तानी खिलाडि़यों की सुरक्षा को लेकर चिंता जता चुके हैं।

धर्मशाला में प्रस्तावित भारत-पाक मैच के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि 'यदि मुख्यमंत्री अतिरिक्त केंद्रीय बल की मांग करेंगे, तो इसे जरूर मुहैया कराया जाएगा।' उन्होंने कहा कि जरूरत के मुताबिक सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये जाएंगे और जरूरत पड़ने पर केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल भी तैनात किये जा सकते हैं। राज्य सरकार की ओर सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताने के बाद धर्मशाला में होने वाले मैच पर संदेह के बादल मंडराने लगे थे। लेकिन राजनाथ सिंह ने साफ संकेत दिया है कि सुरक्षा कारणों से किसी भी मैच को रद्द नहीं होने दिया जाएगा।

पढ़ेंः शिवसेना की चेतावनी, महाराष्ट्र में भारत-पाक टी-20 मैच कराने के बारे में ना सोचे सरकार

सुरक्षा मुहैया कराने से हिमाचल प्रदेश सरकार के इनकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी चिंता में डाल दिया है। शहरयार खान ने पाकिस्तानी खिलाडि़यों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए पाकिस्तान को टी20 विश्व कप से बाहर होने की धमकी तक दे दी है। पूरे मामले को सुरक्षा का रंग भले ही दिया जा रहा हो, लेकिन इसके पीछे असली कारण हिमाचल प्रदेश में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव और उसमें वीरभद्र सिंह और अनुराग ठाकुर की राजनीतिक लड़ाई को माना जा रहा है। अनुराग ठाकुर ने ं अंतिम समय में सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार करने पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उनका कहना था कि मैच एक साल पहले ही तय हो चुका है और अंतिम समय में इसमें बदलाव नहीं हो सकता है।

मजेदार बात है कि पूरे मामले में कांग्रेस सांसद और आइपीएल चेयरमैन बीसीसीआइ के वरिष्ठ अधिकारी राजीव शुक्ला भी अनुराग ठाकुर के साथ खड़े दिखे। राजनाथ सिंह के अ‌र्द्धसैनिक बल की तैनाती के भरोसे बाद राजीव शुक्ला ने साफ कर दिया कि भारत-पाक मैच तय कार्यक्रम के अनुसार धर्मशाला में ही होगा।

पढ़ेंः मौलाना मसूद अजहर का सिर कलम कर लाओ तभी होगा भारत-पाक टी20 मैच

chat bot
आपका साथी