वेटिंग टिकट से यात्रा कर रही महिला यात्री को ट्रेन से उतारा तो किया हंगामा, जानें पूरी कहानी

ट्रेन में वेटिंग टिकट पर मुंबई से यात्रा कर रही महिला को टीटीई द्वारा मध्य प्रदेश के रतलाम में उतारने पर आक्रोशित महिला ने रेलवे की गलती बताकर स्टेशन पर हंगामा किया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 07:06 AM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 03:54 PM (IST)
वेटिंग टिकट से यात्रा कर रही महिला यात्री को ट्रेन से उतारा तो किया हंगामा, जानें पूरी कहानी
वेटिंग टिकट से यात्रा कर रही महिला यात्री को ट्रेन से उतारा तो किया हंगामा, जानें पूरी कहानी

रतलाम, राज्‍य ब्‍यूरो। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए रेलवे के नए नियम कर्मचारियों पर भारी पड़ गए। ट्रेन में वेटिंग टिकट पर मुंबई से यात्रा कर रही महिला को टीटीई द्वारा मध्य प्रदेश के रतलाम में उतारने पर आक्रोशित महिला ने रेलवे की गलती बताकर स्टेशन पर हंगामा किया। बाद में महिला को आरपीएफ की महिला आरक्षक की निगरानी में वेटिंग रूम में ठहराया गया।

मुंबई में टिकट की जांच नहीं करने पर रेलवे की गलती बताते हुए महिला ने रेलमंत्री को ट्वीट की धमकी दी। हालांकि अधिकारियों ने संवेदनशीलता बरतते हुए दूसरे दिन इसी ट्रेन में टिकट बुक करवाते हुए वीआइपी कोटे से कन्फर्म बर्थ देकर महिला को रवाना किया गया। इस दौरान महिला के लिए भोजन सहित अन्य इंतजाम भी किए गए।

वेटिंग टिकट होने पर महिला को रतलाम में उतारा गया 

बता दें कि एक जून से चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में कोविड नियमों के मुताबिक केवल कन्फर्म टिकट पर ही सफर की व्यवस्था की है। गुरुवार को परिचालित अवध एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में महिला यात्री मुंबई से लखनऊ के लिए वेटिंग टिकट पर सवार हुई थी। कोच में पहुंचते ही महिला बर्थ पर सो गई थी, इसलिए पहली बार टिकट जांच में वह पकड़ी नहीं गई। बाद में चार्ट के मुताबिक कोच में बर्थ और संबंधित यात्रियों के टिकटों की जांच की तो महिला के पास वेटिंग टिकट निकला। इस पर महिला को रतलाम स्टेशन पर उतारा गया।

महिला को कांस्टेबल की निगरानी में रनिंग रूम में रखा गया

ट्रेन से उतारने के बाद महिला ने हंगामा शुरू कर दिया। महिला ने कहा कि मुंबई में टिकट जांचने पर अनुमति नहीं मिलती तो वह सफर नहीं करती। महिला ने रेलमंत्री को ट्वीट करने की धमकी दी तो मामला वाणिज्य विभाग के अधिकारी के अलावा डीआरएम तक पहुंचा। महिला को दिनभर आरपीएफ की महिला कांस्टेबल की निगरानी में रनिंग रूम में रखा गया। खाना और  सुविधा देकर गंतव्य स्टेशन तक टिकट कराकर वीआइपी कोटे में कंफर्म बर्थ दी गई। इसके बाद शुक्रवार को महिला को रवाना किया गया। कंट्रोल रूम से कर्मचारी महिला के गंतव्य तक पहुंचने तक मोबाइल पर संपर्क करते रहे। 

chat bot
आपका साथी