भारत पाक के बीच फायरिंग जारी, अनिश्‍चितकाल के लिए बंद किए गए स्‍कूल

कश्‍मीर के पुंछ और राजौरी के बाद आज पाकिस्‍तान नौशेरा सेक्‍टर में फायरिंग कर रहा है जिसका भारतीय सेना डटकर जवाब दे रही है।

By Monika minalEdited By: Publish:Tue, 18 Jul 2017 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jul 2017 05:35 PM (IST)
भारत पाक के बीच फायरिंग जारी, अनिश्‍चितकाल के लिए बंद किए गए स्‍कूल
भारत पाक के बीच फायरिंग जारी, अनिश्‍चितकाल के लिए बंद किए गए स्‍कूल

जम्‍मू (आइएएनएस)। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अंधाधुंध गोलीबारी के बाद पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्‍तानी आर्मी ने छोटे हथियार, ऑटोमैटिक्‍स व मोर्टार का उपयोग राजौरी जिले में नौशेरा सेक्‍टर के भवानी झांगर एरिया में किया है। हालांकि स्‍थानीय प्रशासन ने इस क्षेत्र में स्‍थित स्‍कूलों को अनिश्‍चितकाल के लिए बंद कर दिया। नौशेरा सेक्‍टर के स्‍कूलों फंसे बच्‍चों को बचाने के लिए बुलेट प्रूफ बंकर की गाड़िया पहुंची।

नौशेरा में भारत और पाकिस्‍तान के बीच फायरिंग जारी है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्‍ता कर्नल मनीष मेहता ने बताया, पाकिस्‍तानी सेना ने भिंबर गली और पुंछ सेक्‍टर के पास सोमवार सुबह 6.45 बजे अचानक फायरिंग शुरू कर दिया जिसका भारतीय सेना ने डटकर जवाब दिया।

राजौरी में जिला प्रशासन ने एलओसी के करीब स्‍थित 16 स्‍कूलों को अनिश्‍चितकाल के लिए बंद कर दिया। साथ ही प्रशासन ने नागरिकों को सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाने का आदेश भी दिया है। राजौरी में एलओसी पर पाकिस्‍तानी हमले में सोमवार को एक जवान के शहीद होने और एक बच्‍ची की मौत के बाद यह निर्णय लिया गया है। उरी में भी सोमवार को सीजफायर उल्‍लंघन में एक जवान व दो नागरिक घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: नहीं बाज अा रहा पाक, LoC पर फिर की गोलीबारी; मिल रहा करारा जवाब

chat bot
आपका साथी