भारत ने 70 से ज्यादा बार किया सीज फायर का उल्लंघन: पाक

नियंत्रण रेखा पर लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान ने उल्टे ही भारत पर आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने कहा है कि पिछले दो महीने में 70 से ज्यादा बार भारत ने सीज फायर का उल्लंघन किया है।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Thu, 20 Aug 2015 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 21 Aug 2015 12:03 AM (IST)
भारत ने 70 से ज्यादा बार किया सीज फायर का उल्लंघन: पाक

नई दिल्ली । नियंत्रण रेखा पर लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान ने उल्टे ही भारत पर आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने कहा है कि पिछले दो महीने में 70 से ज्यादा बार भारत ने सीज फायर का उल्लंघन किया है।

यही नहीं खलीलुल्लाह के मुताबिक भारत के इस रुख का हमने लगातार विरोध किया है। एनएसए वार्ता से पहले पाकिस्तान द्वारा हुर्रियत नेताओं को बातचीत के लिए बुलाने के फैसले को काजी ने सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच वार्ता से पहले कश्मीरी नेताओं से मिलना एक सामान्य प्रक्रिया है।

प्रवक्ता के मुताबिक पाकिस्तान अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति चाहता है, इसके लिए सौहार्दपूर्ण वातावरण की जरूरत होती है। हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

गौरतलब है कि 23 अगस्त को दिल्ली में भारत-पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार मिलेंगे। इस मुलाकात में विवादास्पद मुद्दों पर चर्चा होगी। तनाव उस वक्त और बढ़ गया जब पाकिस्तान के एनएसए सरताज अजीज ने कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को वार्ता के लिए न्यौता दिया। हालांकि पाकिस्तान के इस कदम का भारत ने कड़ा विरोध किया है।

chat bot
आपका साथी