डी-कंपनी के आर्थिक स्रोत खत्म करेंगे भारत-अमेरिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ सहमति बनने के बाद दोनों देश अब अंडरव‌र्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम की 'डी-कंपनी' पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहे हैं। दाऊद को मिलने वाली आर्थिक और सामरिक मदद बंद करने के लिए दोनों देशों ने रणनीति पर काम करना शुरू कर दि

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Sat, 04 Oct 2014 09:42 PM (IST) Updated:Sun, 05 Oct 2014 12:24 PM (IST)
डी-कंपनी के आर्थिक स्रोत  खत्म करेंगे भारत-अमेरिका

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ सहमति बनने के बाद दोनों देश अब अंडरव‌र्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम की 'डी-कंपनी' पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहे हैं।

दाऊद को मिलने वाली आर्थिक और सामरिक मदद बंद करने के लिए दोनों देशों ने रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। बताते चलें कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मोदी की यात्रा खत्म होने के बाद भी वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा के लिए अमेरिका में ही रुक गए थे। इसके साथ ही डोभाल को अमेरिका द्वारा भारत सहित कई देशों की जासूसी के संबंध में भी ओबामा प्रशासन से बातचीत करने को कहा गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 31 जुलाई को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी अपने अमेरिकी समकक्ष जॉन केरी के साथ यह मामला उठाया था। सुषमा ने केरी को बताया कि भारत की जासूसी किसी हालत में बर्दाश्त करने योग्य नहीं है।

पढ़ें: अब दाऊद और आतंकियों की खैर नहीं

chat bot
आपका साथी