PM मोदी की मुंहबोली मुस्लिम बहन ने भी बांधी राखी, 24 साल से है अटूट रिश्ता

रक्षा बंधन का त्योहार आज पूरे हर्षोल्लास के साथ पूरे देशभर में मनाया जा रहा है। पीएम मोदी की मुंहबोली मुस्लिम बहन कमर मोहसिन शेख ने भी उन्हें राखी बांधी।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Sun, 26 Aug 2018 07:59 AM (IST) Updated:Sun, 26 Aug 2018 02:00 PM (IST)
PM मोदी की मुंहबोली मुस्लिम बहन ने भी बांधी राखी, 24 साल से है अटूट रिश्ता
PM मोदी की मुंहबोली मुस्लिम बहन ने भी बांधी राखी, 24 साल से है अटूट रिश्ता

नई दिल्ली (जेएनएन)। रक्षा बंधन का त्योहार आज पूरे हर्षोल्लास के साथ पूरे देशभर में मनाया जा रहा है। इस खास दिन पर सभी बहनें अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधती हैं। बाजारों में भी छोटी बड़ी से लेकर डिजाइनर राखियों की खूब बिक्री हो रही है। रक्षाबंधन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस बार सबसे खास बात ये है कि 26 अगस्त (रक्षाबंधन के दिन) को भद्रा नहीं है। साथ ही इस बार पूर्णिमा तिथि उदियाकाल में ही प्रारंभ हो गई है, इसलिए राखी का शुभ काल सुबह 5:00 बज कर 26 मिनट पर प्रारंभ हो गया है और यह रात्रि तक रहेगा।

राखी के इस पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, ' रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई। इस पर्व का उल्लास हमारे बीच भाईचारे की भावना को मजबूत बनाए और हमें ऐसा समाज बनाने की प्रेरणा दे जहां महिलाओं, विशेषकर बालिकाओं की सुरक्षा और गरिमा का हमेशा सम्मान किया जाता हो।'

वहीं, स्कूली बच्चों और नन्ही बच्चियों ने भी प्रधानमंत्री मोदी की कलाई पर राखी बांधी है।

मोदी की मुंहबोली मुस्लिम बहन ने भी बांधी राखी
प्रधानमंत्री की मुंहबोली बहन कमर मोहसिन शेख ने भी हर साल की तरह इस साल भी पीएम मोदी को राखी बांधी। वे पिछले 24 वर्षों से मोदी को राखी बांध रही हैं। उन्होंने कहा, 'मैं उन्हें (मोदी) तक से जानती हूं, जब वह संघ के कार्यकर्ता थे। मैं उन्हें पिछले 24 वर्षों से राखी बांधती आ रही हूं। उनके व्यवहार में कोई भी बदलाव नहीं आया है। फर्क बस इतना है कि वे अब व्यस्त बहुत हो गए हैं, इसलिए हमें कम वक्त मिलता है, बाकि सब कुछ समान है।'

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी बच्चों ने रक्षाबंधन के मौके पर राखी बांधी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को राखी बांधी। 

रक्षाबंधन पर सरकार का बहनों को तोहफा

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड की सरकार ने इस मौके पर महिलाओं के लिए सहुलियत का एलान किया है। कई राज्यों की रोडवेज बसों में बहनें शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक मुफ्त सफर कर सकेंगी।

chat bot
आपका साथी