आतंकी संगठन ISIS का भारत प्रमुख अपने सहयोगी के साथ गिरफ्तार, बांग्लादेश से सीमा पार कर असम पहुंचे थे दोनों आतंकी

आतंकी संगठन आइएस के भारत प्रमुख और उसके एक सहयोगी को बुधवार को असम के धुबरी जिले में गिरफ्तार कर लिया गया। ये दोनों आतंकी बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद यहां आए थे। इस संबंध में असम पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणब ज्योति गोस्वामी ने कहा कि एक गुप्त सूचना के बाद एसटीएफ द्वारा इन्हें धर्मशाला क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

By AgencyEdited By: Amit Singh Publish:Thu, 21 Mar 2024 02:23 AM (IST) Updated:Thu, 21 Mar 2024 02:23 AM (IST)
आतंकी संगठन ISIS का भारत प्रमुख अपने सहयोगी के साथ गिरफ्तार, बांग्लादेश से सीमा पार कर असम पहुंचे थे दोनों आतंकी
दिल्ली लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर आतंकियों के खिलाफ कई मामले लंबित।

पीटीआई, गुवाहाटी। आतंकी संगठन आइएस के भारत प्रमुख और उसके एक सहयोगी को बुधवार को असम के धुबरी जिले में गिरफ्तार कर लिया गया। ये दोनों आतंकी बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद यहां आए थे। इस संबंध में असम पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणब ज्योति गोस्वामी ने कहा कि एक गुप्त सूचना के बाद एसटीएफ द्वारा इन्हें धर्मशाला क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि बाद में दोनों को गुवाहाटी स्थित एसटीएफ कार्यालय लाया गया। उन्होंने कहा कि दोनों की पहचान हो गई है। जांच में पता चला है कि गिरफ्तार हरीश फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारूकी भारत में आइएस का प्रमुख है। वह देहरादून के चकराता का रहने वाला है। उसका सहयोगी अनुराग सिंह मतांतरण कर अब रेहान हो गया है। वह पानीपत का रहने वाला है। इसकी पत्नी बांग्लादेशी नागरिक है।

ये दोनों भारत में आइएस के प्रशिक्षित सदस्य हैं। ये दोनों भारत में आइएस के आतंकी एजेंडे को आगे बढ़ा रहे थे। ये आइएस के लिए फंडिंग से लेकर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश में शामिल बताए गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये एनआइए और एटीएस के रडार पर थे। इनके विरुद्ध दिल्ली, लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर कई मामले लंबित हैं। उन्होंने कहा कि आगे की कानूनी कार्रवाई करने के लिए आरोपितों को एनआइए को सौंपा जाएगा।

देश की धरती से आतंकवाद को खत्म करेंगे:  हिमंत बिस्वा सरमा

इस कार्रवाई पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को प्रतिक्रिया दी।असम पुलिस के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सीएम बिस्वा ने कहा, "माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम कट्टरपंथियों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और अपने देश की धरती से आतंकवाद को खत्म करेंगे।

chat bot
आपका साथी