International Day of Older Persons: बुजुर्गो की चिकित्सा सुविधा के लिए सहयोग बढ़ाएंगे भारत-जापान

एम्स के पूर्व प्राध्यापक एबी डे ने सुझाव दिया कि बुजुर्गो के स्वास्थ्य देखभाल के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम आयुष्मान भारत और डब्ल्यूएचओ के लांग टर्म केयर प्रोटोकॉल के जरिये बुजुर्गो की चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाया जा सकता है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 08:04 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 08:04 AM (IST)
International Day of Older Persons: बुजुर्गो की चिकित्सा सुविधा के लिए सहयोग बढ़ाएंगे भारत-जापान
भारत-जापान में बुजुर्गो की चिकित्सा सुविधा के लिए सहयोग बढ़ाने पर चर्चा।

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत और जापान के विशेषज्ञों ने बुजुर्ग नागरिकों की खातिर चिकित्सा सुविधा के लिए दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की है। एक अक्टूबर को बुजुर्गो के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग ने टोक्यो स्थित भारतीय दूतावास और जापान सरकार के सहयोग से वेबिनार का आयोजन किया था। इसमें एम्स के पूर्व प्राध्यापक एबी डे ने सुझाव दिया कि बुजुर्गो के स्वास्थ्य देखभाल के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम, आयुष्मान भारत और डब्ल्यूएचओ के लांग टर्म केयर प्रोटोकॉल के जरिये बुजुर्गो की चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाया जा सकता है।

मेडिकल एक्सेलेंस जापान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तात्सुया कोंडो ने कहा कि लोगों का स्वास्थ्य सुनिश्चित करने से देश की सुरक्षा भी सुनिश्चित होती है। उन्होंने वैश्विक चिकित्सा सुविधा का लक्ष्य हासिल करने के लिए द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और मिलकर काम करने पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी