UN में भारत ने पाक को फिर लगाई लताड़, कहा- पहले अपनी जनता के लिए रोटी का इंतजाम करो, फिर कश्मीर का सोचना

India lashed Pakistan संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर पाक को कश्मीर का राग अलापने के लिए लताड़ लगाई है। भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी ने कहा कि पाक को पहले अपने देश के लिए रोटी का इंतजाम करना चाहिए फिर कश्मीर का सोचना चाहिए।

By AgencyEdited By: Publish:Sat, 04 Mar 2023 08:49 AM (IST) Updated:Sat, 04 Mar 2023 08:49 AM (IST)
UN में भारत ने पाक को फिर लगाई लताड़, कहा- पहले अपनी जनता के लिए रोटी का इंतजाम करो, फिर कश्मीर का सोचना
India in UN भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी ने पाक को लताड़ा।

नई दिल्ली, एजेंसी। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में पाकिस्तान (Pakistan) को एक बार फिर भारत ने लताड़ा है। पाक की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार के कश्मीर वाले राग पर भारत ने उसे आइना दिखाने का काम किया है। भारतीय राजनयिक सीमा पुजानी (Seema Pujani) ने पाक के झूठे दावों की पोल खोलते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क अपनी जनता के लिए खाने का इंतजाम ही कर ले यही काफी होगा।

अपनी जनता के लिए रोटी का इंतजाम करे पाक

भारत के अल्पसंख्यकों पर खतरे की बात कहने वाले पाक को सीमा पुजानी ने सीधे लहजे में कहा कि उसे पहले अपना घर देखना चाहिए और जनता के लिए रोटी का इंतजाम करना चाहिए। सीमा ने कहा कि पड़ोसी मुल्क में कोई भी धार्मिक अल्पसंख्यक आजादी से नहीं रह सकता है। उन्होंने कहा कि पाक में इन अल्पसंख्यकों को खासकर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। 

UN के मंच का फिर हुआ दुरुपयोग

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में जुल्म पर दिए गए बयान के जवाब में भारत ने कड़े तेवर ने जवाब दिया। भारतीय राजनयिक ने कहा कि पाक के प्रतिनिधि ने एक बार फिर भारत के खिलाफ अपने दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए इस मंच का दुरुपयोग करना चुना है। उन्होंने कहा कि पाक में हर रोज अल्पसंख्यकों, महिलाओं और विशेषकर हिंदू धर्म के लोगों पर जुल्म बढ़ते जा रहे हैं और वह दूसरों पर झूठे आरोप लगा रहा है।

आतंकियों को पनाह देता है पाक

भारतीय राजनयिक ने इसके बाद पाक के कच्चे चिट्ठे खोलने शुरू किए। सीमा पुजानी ने कहा कि पाक दूसरे देशों में आतंक फैलाने का काम करता है और बाद में शांति की बात बोलता है। सीमा ने कहा कि पड़ोसी मुल्क हमेशा से आतंकियों का पनाहगार बना रहा है। उन्होंने कहा कि पाक कई सालों से हाफिज सईद, मसूद अजहर और ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकियों का पालन पोषण करता रहा।

chat bot
आपका साथी