Income Tax Raid: बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में मिला नोटों का 'पहाड़', 56 करोड़ कैश; 32 किलो सोना-चांदी बरामद

Income Tax Raid महाराष्ट्र के जालना में एक बड़े कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये की संपत्ति बरामद की है। जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने करीब 390 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद की है।

By Mohd FaisalEdited By: Publish:Thu, 11 Aug 2022 10:59 AM (IST) Updated:Thu, 11 Aug 2022 10:59 AM (IST)
Income Tax Raid: बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में मिला नोटों का 'पहाड़', 56 करोड़ कैश; 32 किलो सोना-चांदी बरामद
Income Tax Raid: बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में मिला नोटों का 'पहाड़' (फोटो एएनआइ)

मुंबई, एजेंसी। Income Tax Raid- आयकर विभाग (Income Tax) ने महाराष्ट्र के जालना में (Income Tax Raid Jalna) एक स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों में 1 से 8 अगस्त तक छापेमारी की। आयकर विभाग (Income Tax) की इस छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की गई है। जिसमें 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलो सोना, हीरे-मोती और संपत्ति के कागजात शामिल हैं। इस कार्रवाई की जानकारी गुरुवार को अधिकारियों ने दी है।

Maharashtra | Income Tax conducted a raid at premises of a steel, cloth merchant & real estate developer in Jalna from 1-8 Aug. Around Rs 100 cr of benami property seized - incl Rs 56 cr cash, 32 kgs gold, pearls-diamonds & property papers. It took 13 hrs to count the seized cash pic.twitter.com/5r9MHRrNyR— ANI (@ANI) August 11, 2022

56 करोड़ रुपये की नकदी हुई बरामद

आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य के जालना जिले में स्थित कारोबारी के खिलाफ कथित कर चोरी की कार्रवाई की सूचना मिलने के बाद पिछले सप्ताह छापेमारी की गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक 56 करोड़ रुपये नकद और 14 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए गए हैं। साथ ही अब तक की कार्रवाई के दौरा दस्तावेज और डिजिटल डाटा भी जब्त किया गया है।

390 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद

जानकारी के मुताबिक, जालना में इस्पात निर्माताओं के कारखानों, घरों और कार्यालयों में आयकर विभाग ने छापेमारी की। सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की इस कार्रवाई के दौरान करीब 390 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद हुई है। जिनमें 56 करोड़ रुपये की नकदी, 32 किलो सोने के आभूषण, इसके अलावा करोड़ों रुपये के हीरे-मोती और करीब 300 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है।

जांच एजेंसियों की कार्रवाई में मिला भारी मात्रा में कैश

बत दें कि बीते पिछले दिनों में देश भर में जांच एजेंसियों ने बड़ी कार्रवाई की है।। यूपी से लेकर बंगाल और देश के अन्य राज्यों में जांच एजेंसियों ने छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये का कैश बरामद किया है। इस कार्रवाई में सबसे बड़ी कामयाबी जांच एजेंसियों को कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन, पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के यहां मिली थी।

chat bot
आपका साथी